बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यादवों के गांव में नहीं जाते जदयू विधायक, कहा यादव लोग मारते-पीटते हैं गाड़ी भी जला देते हैं, वीडियो हुआ वायरल

यादवों के गांव में नहीं जाते जदयू विधायक, कहा यादव लोग मारते-पीटते हैं गाड़ी भी जला देते हैं, वीडियो हुआ वायरल

DESK: बाढ़ और कोरोना के कहर बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. जिसकी वजह से बयानबाजी भी जारी हो गई है. कहा जाता है कि बिहार के चुनाव में जातियों का समीकरण सबसे अहम होता है और यह खेल दिखने भी लगा है. इसी बीच जदयू के विधायक का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो एक खास जाति को लेकर एक बड़ा बयान देते नजर आ रहे हैं. बता दें कि अरवल जिले के कुर्था विधानसभा क्षेत्र के विधायक सत्यदेव कुशवाहा का एक वीडियो वायरल हुआ है. जिस वीडियो में वो साफ तौर पर यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि हम यादवों के गांव में नहीं जाते हैं. अगर कोई मर भी जाता है तो वहां फोन करवा देते हैं, क्योंकि यादव लोग जाने के बाद मारने पीटने भी लगेंगे और गाड़ी भी जला देंगे.

जी हां सत्यदेव कुशवाहा जदयू से विधायक हैं जिनकी पारिटी का नारा है सामाजिक न्याय के साथ विकास लेकिन इस वीडियों में जिस तरीक से यादव जाति को लेकर उन्होंने बयान दिया है उस पर बवाल मचा हुआ है. एक तरफ सीएम नीतीश कुमार विकास के नाम पर वोट लेने की बात करते हैं तो दूसरी तरफ उन्ही के पार्टी के विधायक एक खास जाति को लेकर ऐसी टिप्पणी करते हैं जो राजनीतिक तौर पर पचने वाली नहीं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से राजनीति शुरु हो गई है. 

जाप नेता सुबोध यादव

जाप नेता सुबोध यादव ने कहा कि जदयू विधायक सत्यदेव कुशवाहा जातीवादी संकीर्णता से भरे निर्लज्ज है. आप सभी को पता है कि पिछले विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और लालू प्रसाद यादव जी की पार्टी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी. जदयू की घोषणापत्र पर हीं राजद भी चुनाव लड़ा था. लालू यादव की वजह से ही कुर्था के यादव जाति के लोगों ने लालू जी के सम्मान में मतदान कर सत्यदेव कुशवाहा को जिताया था. लेकिन आज वो उन्हीं लोगों को खुलेआम गाली दे रहे हैं.


अभी तक इस वीडियो को लेकर स्थानिय विधायक सत्यदेव कुशवाहा के तरफ से कुछ नहीं कहा गया है. अब देखना होगा कि सत्यदेव कुशवाहा इस पर क्या सफाई देते हैं. वैसे बिहार जात-पात की बात करना कोई बड़ी बात नहीं है. चुनाव के दौरान जाति के समीकरण को देखते हुए रणनीति बनाई जाती है. हालांकि न्यूज4नेशन इस वीडियो की पुष्टी नहीं करता



Suggested News