भोपाल गैस त्रासदी की कहानी के साथ OTT पर डेब्यू करेगा यशराज, इस दिवंगत एक्टर का बेटा करेगा अपना पर्दापण

भोपाल गैस त्रासदी की कहानी के साथ OTT पर डेब्यू करेगा यशराज, इस दिवंगत एक्टर का बेटा करेगा अपना पर्दापण

DESK : भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्मस अब ओटीटी पर डेब्यू करने जा रही है। जिसके लिए वह एक ऐसी कहानी को लेकर आ रहे हैं, जिसे भारत की सबसे बड़ी त्रासदी मानी जाती है। वाईआरएफ 1984 में हुए भोपाल गैस कांड से जुड़ी स्टोरी बड़े स्केल पर दिखाने जा रही है। इस वेब सीरीज को नाम दिया गया है द रेलवे मेन। वाईआरएफ एंटरटेनमेंट का ये पहला बड़ा प्रॉजेक्ट है।

फिल्मों और टेलीविजन के लिए मनोरंजन सामग्री बनाते रही देश की अग्रणी फिल्म निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स ने अब ओटीटी वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के तहत पांच वेब सीरीज बनाने की योजना बनाई है जिसकी खबर इनमें से पहली सीरीज का एलान कंपनी के प्रबंध निदेशक आदित्य चोपड़ा ने कर दिया है। भोपाल गैस त्रासदी की पृष्ठभूमि पर बनने जा रही इस सीरीज में पैन इंडिया स्टार आर माधवन, के के मेनन आदि की मुख्य भूमिकाएं हैं। निर्देशक राहुल रवैल के बेटे शिव रवैल इस सीरीज से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं।

आज ही घटी दुनिया की सबसे बड़ी त्रासदी

2 दिसंबर, 1984 की आधी रात के बाद अमेरिकन यूनियन कार्बाइड कॉरपोरेशन की एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस का रिसाव हो गया था। उस रात पांच लाख से अधिक लोग इस जहरीली गैस का शिकार बने थे और आधिकारिक मृत्यु का आंकड़ा 5,000 से ऊपर पहुंच गया था। बचे हुए हजारोंलोगों में कैंसर, अंधेपन, सांस, रोग प्रतिकारक शक्ति और तंत्रिका प्रणाली से जुडी समस्याओं अब भी देखने को मिलती हैं।

दिवंगत इरफान खान के बेटे बाबिल भी करेंगे डेब्यू

वेब सीरीज ‘द रेलवे मेन’ में पैन इंडिया स्टार और ओटीटी पर अपनी फिल्मों और वेब सीरीज से नंबर वन सुपरस्टार बन चुके अभिनेता आर माधवन लीड रोल करते दिखेंगे। उनके साथ के के मेनन, ‘मिर्जापुर’ सीरीज के चर्चित अभिनेता दिव्येंदु शर्मा और अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान भी नजर आएंगे।

अगले साल होगी 2 दिसंबर को होगी प्रदर्शित

दुनिया की एक ऐसी सबसे बड़ी औद्योगिक आपदा की कहानी कहती है जिसकी वजह इंसान रहा। 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देती ये सीरीज भोपाल स्टेशन पर काम करने वाले रेलवे कर्मचारियों की कहानी है। सीरीज का एलान भी भोपाल गैस त्रासदी वाले दिन ही किया गया। यशराज फिल्म्स ने सीरीज के एलान के साथ इसकी रिलीज की तारीख भी घोषित कर दी है। ये सीरीज कंपनी के अपने ओटीटी एप वाईआरएफ एंटरटेनमेंट पर अगले साल 2 दिसंबर को रिलीज होगी।

Find Us on Facebook

Trending News