बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

KKR के खिलाफ सुनामी बनकर आए यशस्वी, सिर्फ 13 गेंद में फीफ्टी जड़कर बना दिया IPL का नया रिकॉर्ड

KKR के खिलाफ सुनामी बनकर आए यशस्वी, सिर्फ 13 गेंद में फीफ्टी जड़कर बना दिया IPL का नया रिकॉर्ड

PATNA : IPL में प्ले ऑफ में पहुंचने को कोशिश में लगी कोलकात्ता नाइट राइडर्स को राजस्थान रॉयल्स ने बड़ा झटका दिया है। बीती रात इडन गार्डन में खेले गए मैच में आरआर के लिए यशस्वी जायसवाल नाम के सुनामी ने केकेआर की उम्मीदों को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। जायसवाल ने सिर्फ 13 गेंद में पचासा जड़ते हुए न सिर्फ मैच पर अपनी जीत पक्की की, बल्कि आईपीएल में सबसे तेज अर्द्धशतक का नया रिकॉर्ड भी बना दिया। मैच में यशस्वी नाबाद रहते हुए 47 गेंद में 98 रन बनाए। वहीं राजस्थान ने यह मैच सिर्फ13.1 में जीत लिया।

इससे पहले ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी KKR ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए थे। कोलकाता की शुरुआत खराब रही। ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें शुरुआती ओवरों में ही 2 झटके दिए और दोनों ओपनर्स को चलता कर दिया। टीम शुरुआती 6 ओवर में 37 रन ही बना सकी। हालांकि वेंकी ने फीफ्टी जड़कर पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन टीम के बाकी साथियों का पूरा साथ नहीं मिला। 

पहले ही ओवर में यशस्वी ने बनाए 26 रन

टारगेट का पीछा करने यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर बैटिंग करने के लिए उतरे, तो केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने चौंकाते हुए खुद ही पारी का पहला ओवर फेंकने का फैसला किया. उनका ये दांव उल्टा पड़ गया और यशस्वी ने उस ओवर में तीन चौके, दो छक्के और एक डबल की मदद से 26 रन बनाए. यशस्वी इसके साथ ही आईपीएल के किसी इनिंग्स के शुरुआती ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बन गए. यशस्वी ने पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले ओवर में 24 रन बनाए. ओवरऑल आईपीएल के किसी पारी में यह दूसरा सबसे महंगा पहला ओवर रहा।

13 गेंद में बनाए 50 रन

यशस्वी जायसवाल की इस तूफानी बैटिंग का सिलसिला जारी रहा. दूसरे ओवर में यशस्वी ने हर्षित राणा की आखिरी दो गेंदों पर कुल 10 रन बटोरे. फिर यशस्वी ने शार्दुल ठाकुर को निशाने पर लिया और तीसरे ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर खूबसूरत चौके लगाए. यानी चौकों की हैट्रिक. इसके बाद पांचवीं गेंद पर यशस्वी ने सिंगल लेकर इतिहास रच दिया. यशस्वी ने सिर्फ 13 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी कर ली, जो आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी रही. यशस्वी ने पैट कमिंस और केएल राहुल का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 14 गेंदों पर फिफ्टी लगाई थी. यशस्वी की शुरुआती 13 गेंदों की पारी ऐसी रही- 6, 6, 4, 4, 2, 4, 1, 4, 6, 4, 4, 4, 1

संजू सैमसन 29 गेंद में 48 रन के स्कोर पर नॉटआउट रहे। पहली पारी में युजवेंद्र चहल ने 4 और ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए थे। इस जीत से राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। वहीं कोलकाता के प्लेऑफ में पहुंचने की मुश्किलें बढ़ गई हैं।


Suggested News