यात्रियों की परेशानी को देखते हुए 80 नई ट्रेनें चलेंगी, जानिए कब से होगी टिकट बुकिंग

यात्रियों की परेशानी को देखते हुए 80 नई ट्रेनें चलेंगी, जानिए कब से होगी टिकट बुकिंग

DESK: कोरोना संकट में सबसे ज्याजा असर रेल सेवा पर पड़ा है। जो फिलहाल पूरी तरह बहाल होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में शनिवार को रेलवे ने आम यात्रियों के लिए राहत की खबर दी है। कोरोना संक्रमण देखते हुए देशभर में ट्रेनों का परिचालन लगभग ठप हो गया था, लेकिन धीरे-धीरे अब यह व्यवस्था पटरी पर लौटती दिख रही है।

 रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव की माने तो रेलवे 12 सितंबर से 80 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रही है जिसके टिकट की बुकिंग 10 सितंबर से शुरू होगी। यह ट्रेन में पहले से चल रही 230 ट्रेनों के अतिरिक्त होगी। परीक्षा या अन्य किसी भी उद्देश्य के लिए राज्यों से अनुरोध मिलने पर रेलवे ट्रेनों का परिचालन शुरू की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी केवल स्पेशल ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है। कोविड-19 महामारी के कारण रेल यातायात व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ साफ सफाई का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। एसी कोचों में चादर, तकिया, कंबल आदि नहीं मिलेगा। 

पैंट्री भी बंद कर दिए गए हैं केवल पैकिंग फूड उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों को स्टेशन पर स्वास्थ्य जांच के बाद ही ट्रेनों पर चढ़ने की इजाजत दी जाएगी। हालांकि रेगुलर गाड़ियों पर अगले आदेश तक रोक लागू है। जिसे धीरे धीरे शुरू करने की योजना बनाई जा रही है। गौरतलब है कि रेलवे के इस फैसले से देश भर में इसका फायदा होगा। रेलवे की 80 नई ट्रेनों के परिचालन से आम यात्रियों की यात्रा मंगलमय होगी। 

Find Us on Facebook

Trending News