बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अतीक की हत्या के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने दिया बयान, यूपी के माफियाओं के लिए जानिए फरमान

अतीक की हत्या के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने दिया बयान, यूपी के माफियाओं के लिए जानिए फरमान

DESK. उत्तर प्रदेश में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से कोई बयान दिया। इस दौरान उन्होंने राज्य के माफिया तत्वों पर नकेल कसने को लेकर महत्वपूर्ण बात कही। उन्होंने कहा कि अब यूपी दंगा मुक्त हो गया है। अब कोई माफिया किसी को धमका नहीं सकता है अब लोग जिलों के नाम से नहीं डरते हैं। पेशेवर माफिया अब लोगों को धमका नहीं सकते हैं। पहले कुछ लोगों से जनता डरती थी। यूपी में अब कर्फ्यू और दंगे नहीं होते हैं। 

ज्ञात हो कि अतीक और अशरफ की हत्या के बाद सीएम और डिप्टी सीएम के तमाम कार्यक्रमों को दो दिनों के लिए रद्द कर दिया गया था। हालांकि उसके बाद सीएम योगी ने मंगलवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह बातें कहीं। सीएम योगी ने कहा कि पहले जो लोग यूपी की पहचान के लिए संकट थे आज उनके लिए खुद ही संकट बनता जा रहा है। यूपी में पहले हर दूसरे-तीसरे दिन दंगा होता था। 2007 से 2012 के बीच में कई दंगे हुए। 2017 के बाद से यूपी में दंगों पर रोक लगाने का काम किया गया है। 2017 से लेकर 2023 तक न दो यूपी में दंगा हुआ और न ही कर्फ्यू लगा। इसकी नौबत ही नहीं आने पाई। यह निवेश और उद्यम स्थापित करने के लिए सबसे अनुकूल समय होता है। 

उन्होंने कहा कि पहले यूपी दंगों के रूप में कुख्यात था। बहुत से जनपदों के नाम से ही लोग डरा करते थे। लेकिन आज के समय में किसी भी जनपद से लोग डरते नहीं हैं। यूपी आज के समय में बेहतरीन कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी देता है। पहले यूपी की सीमा की पहचान गड्डों की वजह से होती थी लेकिन आज के समय में बेहतर सड़के देने का काम किया गया है। मौजूदा समय में विकास यूपी की पहचान बन रहा है।


Suggested News