अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं पर योगी सरकार मेहरबान, राज्य के खिलाड़ी बनेंगे बीडीओ-डीएसपी

अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं पर योगी सरकार मेहरबान, राज्य के खिलाड़ी बनेंगे बीडीओ-डीएसपी

DESK : यूपी की सत्ता में दोबारा वापसी के बाद योगी सरकार ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। योगी सरकार ने राज्य के उन खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए बड़ी घोषणा की हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश के लिए मेडल जीता है। योगी सरकार इन सभी खिलाड़ियों को राजपत्रित पदो पर सीधी भर्ती करने जा रही है। है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट ने इससे संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लगाई। 

24 पदों पर होगी नियुक्ति

अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक जीतकर यूपी का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों की 24 राजपत्रित पदों पर सीधी भर्ती होगी। इसके लिए नौ विभागों के इन 24 पदों को यूपी लोक सेवा आयोग के दायरे से बाहर कर दिया गया फैसला एक सितंबर 2020 से लागू होगा। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनी कमेटी खिलाड़ियों का चयन करेगी। ब्यूरो

 बीडीओ-डीएसपी के पदों पर सीधी भर्ती

खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) के 4, बीएसए के 1, एडीआईओएस के 2, डीएसपी के 7, पंचायतराज अधिकारी, जिला युवा कल्याण अधिकारी, पैसेंजर एंड गुड्स टैक्स ऑफिसर, जिला वाणिज्य कर अधिकारी व नायब तहसीलदार के 2-2 पद शामिल हैं। ये लाभ ओलंपिक खेलों, एशियाई खेलों, कॉमनवेल्थ, विश्वकप, विश्व चैम्पियनशिप के साथ ही पैरा ओलंपिक खेलों में प्रदेश के मूल निवासी पदक विजेता खिलाड़ियों को मिलेगा।

नियमों में किया गया बदलाव

प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के लिए 9 विभागों के 24 राजपत्रित पदों को उप्र. लोक सेवा आयोग के दायरे से बाहर कर दिया गया है। संबंधित प्रस्ताव पर मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मुहर लगा दी गई। 

Find Us on Facebook

Trending News