"आप बेईमानी मत कीजिये" राजद विधायक भाई वीरेंद्र का अध्यक्ष पर गंभीर आरोप, गुस्से में लाल हुए विजय सिन्हा

"आप बेईमानी मत कीजिये" राजद विधायक भाई वीरेंद्र का अध्यक्ष पर गंभीर आरोप,  गुस्से में लाल हुए विजय सिन्हा

PATNA : विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान उस समय विवाद उत्पन्न हो गया जब राजद विधायक भाई विरेंद्र ने स्पीकर विजय सिन्हा के कार्यशैली पर ही सवाल उठाते हुए बेईमान तक कह डाला। जिसे सुनने के बाद स्पीकर विजय सिन्हा गुस्से से लाल हो गए। इस दौरान काफी देर तक सदन के अंदर गहमा गहमी की स्थिति बनी रही। मामले में संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने बीच बचाव करते हुए अध्यक्ष से कहा कि वह इस मामले को यहीं पर खत्म करें कि क्योंकि उन्होंने माफी मांग मांग ली है। हालांकि अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे शब्दों के लिए वरिष्ठ सदस्यों को माफी नहीं मिलनी चाहिए।

इसस पहले विधायक ललित यादव ने खाद्य आपूर्ति विभाग से जुड़ा सवाल था, जिस पर  विपक्ष  विस् कमिटी से जांच की मांग कर वेल में हंगामा कर रहा था। प्रश्नकाल खत्म हो गया और विपक्षी विधायको की मांग नही मानी गयी तो सीट पर बैठते समय भाई वीरेंद्र ने अध्यक्ष को कहा कि बेईमानी मत करिए। अध्यक्ष ने यह बात सुन लिया और गुस्से में आ गए। 


अध्यक्ष ने  विजय सिन्हा ने कहा कि आप तुरंत यह शब्द वापस ले। सदन के आसन के प्रति इस तरह भाषा का प्रयोग बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, इसलिए तत्काल वह अपने शब्द वापस लें।  भाई वीरेंद्र ने शब्द वापस लिया। संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि जब विधायक ने वापस ले लिए शब्द तो माफ़ी दे देना चाहिये, इसके बाद अध्यक्ष ने माफ किया इसके बाद शून्य काल की कार्यवाही शुरू हो सकी।


Find Us on Facebook

Trending News