बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शराब तस्करी के ऐसे-ऐसे जुगाड़ देख हो जाएंगे हैरान ,पुलिस ने लाखों रुपए की शराब किया बरामद

बिहार में शराब तस्करी के ऐसे-ऐसे जुगाड़ देख हो जाएंगे हैरान ,पुलिस ने लाखों रुपए की शराब किया बरामद

बिहार में शराब बंदी कानून लागू होने के चलते वहां लिकर की खरीद बिक्री पर पाबंदियां हैं। लेकिन शराब की तस्करी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। इसकी वजह यह कि बिहार में शराब की आपूर्ति करने पर उन्हें मुंहमांगी कीमत मिल जाती है। कानून की आंखों में धूल झोंकने के लिए ये शराब तस्कर तरह तरह के हथकंडे आजमाते हैं। शराब तस्करों की ओर से अपनाई जा रही एक तरकीब की पोल उस समय खुल गई जब ऑन ड्यूटी आर्मी लिखे हुए गाड़ी से पुलिस वे लाखों रुपए की शराब पकड़ा.

जिले के सराय थाना क्षेत्र के सरसई गांव से शुक्रवार में रात्रि में को मद्य निषेध टीम पटना और सराय पुलिस  ने गुप्त सूचना के आधार पर  ऑन ड्यूटी आर्मी लिखा हुआ एक ट्रक जब्त किया है.  ट्रक  की तलाशी लेने पर शराब के लगभग 100 कार्टून बरामद किये गये. बरामद शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपये आंकी जा रही है. सराय थानाध्यक्ष विधुर कुमार ने बताया कि मद्य निषेध विभाग पटना की सूचना से  सरसई गांव में छापामारी कर ऑन ड्यूटी लिखे हुए ट्रक पर  फर्नीचर के समान  नीचे विदेशी शराब रखें हुए थे.  मौके से  6  धंधेबाजों को पुलिस ने धर दबोचा. इसमामले में केस दर्ज कर लिया गया है.

बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद वहां शराब तस्करों की चांदी हो गई है. वो दूसरे राज्य से चोरी छुपे शराब लाकर उसे वहां बेहद ऊंची कीमत पर बेचकर खूब पैसा कमाते हैं. इस दौरान पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने ऐसी-ऐसी तरकीबें निकाली जिसे देखकर आबकारी विभाग और पुलिस के भी पसीने छूट जाते हैं. 

Suggested News