बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब के नशे में गवाही देने पहुंचा युवक, जज को हुआ शक तो जांच का दिया आदेश, शराब पीने की पुष्टि के बाद भेजा जेल

शराब के नशे में गवाही देने पहुंचा युवक, जज को हुआ शक तो जांच का दिया आदेश, शराब पीने की पुष्टि के बाद भेजा जेल

भागलपुर - भागलपुर में शुक्रवार को कोर्ट में गवाही  देने पहुंचे एक युवक लड़खड़ाते कदमों से झूमते हुए इजलास में खड़ा हुआ। गवाह को झूमते देखकर जज को शक हुआ। इसके बाद विशेष लोक अभियोजक उत्पाद को टू भोला मंडल को निर्देश किया और इसकी जानकारी उत्पाद विभाग को दी गई। जानकारी के बाद उत्पाद विभाग के टीम मौके पर पहुंची और शराब पीने की पुष्टि हुई। इस दौरान गवाह ने भी अपना जुर्म कबूल किया।  उसने शराब पीने की बात कही। इसके बाद  गवाही देने पहुंचे एक गवाह को देखकर विशेष न्यायाधीश ने जेल भेज दिया।

मामला जिले  के न्यायपालिका स्थित दस कोर्ट भवन का है। जहां उत्पाद कोर्ट 2 में गवाह देने आये एक शख्स को न्यायाधीश ने जेल भेज दिया। विशेष न्यायाधीश ने शराब पीने के जुर्म में रंजीत सिंह पर उत्पाद अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।

नवगछिया के एक मामले में (काण्ड 200/22) के तहत गवाही देने के लिए एक युवक को हाजिर किया गया था। उक्त यूवक शराब के नशे में धुत था। उत्पाद कोर्ट के विशेष न्यायाधीश के सामने गवाह को इजलास पर बुलाया गया। गवाह इजलास में खड़ा हुआ और उससे पूछताछ शुरू हुई। पूछताछ के दौरान नशे में झूमते गवाह को देखकर पहले शक हुआ और फिर उस शक की पुष्टि के लिए गवाह से झुमने का कारण पूछा गया। तब गवाह ने बताया कि थोड़ी सी पी ली है। उसने कबूल किया कि हां मैं शराब पीकर कोर्ट में गवाही देने आया हूं। शक होने पर की गई जांच 

इस संबंध में विशेष लोक अभियोजक उत्पाद कोर्ट-2  भोला मंडल ने बताया कि नवगछिया के एक मामले में गवाही के तौर पर रंजीत कुमार सिंह की पेशी थी, जहां वह युवक शराब के नशे में पाया गया। शराबी युवक को झूमते देख विशेष न्यायाधीश ने जांच करवाई तो उसके शराब पीने की पुष्टि हुई। शराबी युवक का ब्रेथ एनालिसिस किया गया, जिसमें 82% अल्कोहल पाए जाने पर उसे मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया। हालांकि पूछताछ के दौरान रंजीत ने खुद भी शराब पीने की बात बताई। फिर कोर्ट के आदेश पर  रंजीत कुमार सिंह का ब्रेथ एनालाइजर किया गया, जिसके बाद न्यायाधीश ने कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया।

रिपोर्ट - अंजनी कुमार कश्यप

Suggested News