बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहा था युवक, सिर्फ एक गलती के कारण हुआ गिरफ्तार

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहा था युवक, सिर्फ एक गलती के कारण हुआ गिरफ्तार

BANKA : बीपीएससी 2.0 शिक्षक भर्ती परीक्षा में शनिवार को बीडी अकादमी परीक्षा केंद्र पर एक फर्जी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभ्यर्थी की पहचान भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र के बकिया दियारा गांव के कमांडो कुमार मंडल के रूप में की गई है। उसने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह नाथनगर के पीयूष मंडल के बदले परीक्षा दे रहा था। गिरफ्तार अभ्यर्थी के पास 40 हजार रुपया भी मिला है। जिसकी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार फर्जी अभ्यर्थी की गिरफ्तारी मुख्यालय के रिपोर्ट पर की गई है। नाम नहीं छापने के शर्त पर एक शिक्षक ने बताया कि परीक्षार्थी के हस्ताक्षर का मिलान नहीं होने पर पदाधिकारी सक्रिय हुए। और उक्त परीक्षार्थी से पदाधिकारी द्वारा हस्ताक्षर मिलान भी किया। लगभग दो दर्जन से अधिक बार हिंदी एवं अंग्रेजी में हस्ताक्षर कराया गया। अंग्रेजी के हस्ताक्षर में काफी हद तक मूल परीक्षार्थी के हस्ताक्षर से मिलान करने में सफल हो गया था। 

लेकिन हिंदी के हस्ताक्षर में उसके फर्जीवाड़ा की पोल खुल गई। जब पदाधिकारी ने सख्ती से पूछताछ किया तो मुन्ना भाई से सच को कबूल दिया। और उसे मौके से गिरफ्तार कर थाना लाया। जहां गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ कर रैकेट को पुलिस खंगालने में जुटी है। साथ ही कितने आर्थिक उगाही कर परीक्षा में भाग लिया। पुलिस हर बिंदु से जांच कर रही है थानाध्यक्ष बिनोद कुमार ने बताया कि कमांडो कुमार मंडल से पूछताछ की जा रही है।

Suggested News