बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपहरण के मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए युवक की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया पीटकर हत्या करने का आरोप

अपहरण के मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए  युवक की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया पीटकर हत्या करने का आरोप

PATNA : फुलवारी शरीफ थाना पुलिस द्वारा रविवार को पूछताछ तीन युवकों को हिरासत में लिया गया था। जिसमें बताया जा रहा है कि एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई है। जिसके बाद पुलिस की चिंता बढ़ गई है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पूछताछ के बहाने उसे कस्टडी में इतना मारा गया कि उसकी मौत हो गई है। मृत युवक का नाम जितेश कुमार बताया गया है। फिलहाल इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन फानन में पश्चिमी नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमन ने कस्टडी में मौत के मामले को लेकर जांच करने ओर पोस्टमार्टम को मेडिकल टीम गठित कर कराने का आदेश दिया है।

बता दें कि थाना क्षेत्र में जनवरी महीने में 28 साल से सुशील कुमार के अपहरण का मामला सामने आया था, जिसमें सुशील के पिता सुरेंद्र सिंह ने अपने भांजे जितेश कुमार और दोस्त  रंजीत ठाकुर के ऊपर प्राथमिकी दर्ज  कराया था। अनुसंधान के क्रम में बीते रविवार को पुलिस ने जितेश और दो साथियों मुकेश, राहुल को  फुलवारी थाना की पुलिस उठा पूछताछ के लिए ले गई थी वही सोमवार की सुबह उसके इलाज के दौरान मौत की खबर परिजनों को दी गई । आरोप है की कस्टडी में अलग कमरे में पुलिसकर्मी जितेश कुमार को ले गए ।मुकेश और राहुल को दूसरे कमरे में रखा गया था जहां जितेश कुमार के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनाई दे रही थी।

मुकेश के बयान ने बढ़ाई पुलिस की चिंता

मृतक जितेश कुमार के दोस्त मुकेश ने बताया कि उसे और राहुल को भी पुलिस ने कस्टडी में मारा । जिस दौरान जितेश कुमार के साथ बेरहमी से मारपीट में बेहोश हो गया । मुकेश ने कहा कि जितेश कुमार के हालत को देख पुलिसकर्मियों ने गर्म पानी  लेकर आए, जिससे दोनो दोस्तों ने उसके पिटाई के जख्म सेंके थे । हालत ज्यादा खराब होता देख बेहोश जितेश कुमार को फुलवारी पीएचसी पुलिसकर्मी ले गए जहां स्थिति नाजुक बतला पटना AIIMS रेफर कर दिया जहां इलाज के क्रम में डॉक्टरों ने आरोपित जितेश कुमार के मौत की पुष्टि कर दी ।

फिलहाल इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन फानन में पश्चिमी नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमन ने कस्टडी में मौत के मामले को लेकर जांच करने ओर पोस्टमार्टम को मेडिकल टीम गठित कर कराने का आदेश दिया है।हालांकि इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। परिजनों के दिए गए आवेदन पर मामला दर्ज कर पूरा अनुसंधान किया जाएगा ।इस क्रम में फुलवारी अनुमंडल के किसी कर्मी को जांच में शामिल नहीं किया गया है ।पूरी ट्रांसपेरेंट तरीके से मामले की पड़ताल की जाएगी पटना पुलिस परिजनों के साथ है। जांच में दोषी पाए जाने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी ।

फुलवारी शरीफथाना पहले भी रहा विवादों में

बता दें फुलवारी शरीफ थाने का विवादों से रिश्ता रहा है। जनवरी माह में दो बच्चियों की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी थी। जिसमें दोनों बच्चियों के गायब होने की शिकायत लेकर परिजन थाने पहुंचे थे। लेकिन उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया गया। बाद में दोनों बच्चियों की लाश खेत में मिली थी। जिसके बाद फुलवारी पुलिस को काफी आक्रोश का सामना करना पड़ा था। 

REPORT - ANIL KUMAR

Suggested News