बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ससुराल से पत्नी की विदाई नहीं करने पर ससुर की हत्या करने वाले युवक को मिली आजीवन कारावास की सजा

ससुराल से पत्नी की विदाई नहीं करने पर ससुर की हत्या करने वाले युवक को मिली आजीवन कारावास की सजा

HAJIPUR : पत्नी की विदाई नहीं किए जाने पर ससुर की गला रेतकर हत्या करने वाले युवक को पूरी जिंदगी अब जेल में अकेले ही गुजारनी होगी। तीन साल पुराने हत्या के मामले में  अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दशम प्रवीण कुमार सिंह श्रीनेत ने हत्यारे दामाद को आजीवन कारावास तथा 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।मामले में शनिवार को हुए अंतिम सुनवाई के दौरान यह फैसला सुनाया गया।

मामले में अपर लोक अभियोजक रमेश कुमार ने बताया कि महुआ थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में विजेंद्र पासवान की पुत्री पिजु कुमारी की शादी बलिगांव थाने के बेलादम गांव निवासी नथुनी पासवान के पुत्र राजकुमार पासवान के साथ 2010 में हुई थी।उन्हें एक पुत्र तथा एक पुत्री है। उन्होंने बताया कि राजकुमार पासवान अपनी पत्नी एवं बच्चों का सही ढंग से भरण-पोषण नहीं करता था। इस कारण पत्नी बच्चों के साथ मायके में ही रहती थी।

अचानक विदाई कराने पहुंच गया ससुराल

लोक अभियोजक ने बताया कि 23 मई, 2018 को ससुराल आया और ससुर विजेंद्र पासवान से पत्नी को विदा करने के लिए कहा। ससुर ने कहा कि जब तक तुम सही ढंग से कमाकर परिवार का भरण-पोषण करने लायक नहीं बनोगे, विदाई नही करेंगे। गुस्सा कर वह चला गया। बाद में उसी दिन देर शाम ससुर से माफी मांगी और इसके बाद ससुर को ताड़ी पिलाकर सुनसान जगह पर ले जाकर उसका गला रेतकर हत्या कर दी और शव को छोड़ कर फरार हो गया। 24 मई की सुबह गांव के लोगों ने विजेंद्र पासवान का शव देखा और उसके परिवार वालों को सूचना दी। बेटे राजाराम पासवान ने महुआ थाने को सूचना दी।

राजकुमार और उसके बहन बहनोई के खिलाफ प्राथमिकी

इस घटना को लेकर पति राजकुमार पासवान, उसके बहनोई चंदेश्वर पासवान तथा बहन राजन देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने राजकुमार पासवान को गिरफ्तार कर 25 मई को जेल भेज दिया। मामले में पुलिस ने न्यायालय में 30 जून 2018 को आरोप पत्र समर्पित किया। ट्रायल पूरा होने पर उसे 4 अगस्त को दोषी करार दिया गया था। आज शनिवार को सजा सुनाई गई।



Suggested News