बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक मुंबई से पकड़ाया, फतेहपुर कांड से जुड़ा है मामला

CM योगी को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक मुंबई से पकड़ाया, फतेहपुर कांड से जुड़ा है मामला

DEORIA: यूपी पुलिस ने सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी एसपी संकल्प शर्मा ने दी है। दरअसल, आरोपी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी आईडी @lstn_Ajit से यूपी के सीएम योगीआदित्यनाथ के विरूद्ध आक्रामक टिप्पणी पोस्ट किया था। जिसके सम्बन्ध अभियोग पंजीकृत करते हुए विवेचना की जा रही है।

वहीं विवेचना के क्रम में साइबर सेल देवरिया व सर्विलांस सेल देवरिया द्वारा व्यक्ति की पहचान एवं लोकेशन ट्रेस करते हुए अभियुक्त अजीत कुमार पुत्र संतोष यादव को थाना रूद्रपुर पुलिस द्वारा थाना कल्यान (मुम्बई) के सहयोग से हिरासत में ले लिया गया है। इसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

मामले को लेकर एसपी ने बताया कि पुलिस ने वायरल संदेश का संज्ञान लिया और बुधवार- गुरुवार की दरमियानी रात करीब तीन बजे संबंधित धाराओं के तहत रुद्रपुर पुलिस थाना में अजीत यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक ने अपने पोस्ट में जमीन विवाद को लेकर जिले में दो अक्टूबर को हुई हिंसा का भी जिक्र किया था जिसमें छह लोगों की जान चली गई थी। कुछ समय पहले एक स्थानीय अदालत ने एक पक्ष (प्रेम यादव) के घर को सरकारी जमीन पर बना पाया था और युवक ने इसी मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कथित धमकी दी है।

गौरतलब हो कि, दो अक्टूबर को देवरिया के फतेहपुर गांव में हुई हिंसा में एक ही परिवार के पांच लोगों समेत छह की मौत हो गई थी। पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव (50) पर उनके प्रतिद्वंद्वी सत्यप्रकाश दुबे और उनके परिवार ने उस समय धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी, जब वह उनके घर गए थे। इसके तुरंत बाद अभयपुर के यादव समर्थकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दुबे के घर पर हमला कर दिया और दुबे, उनकी पत्नी किरण दुबे (52), बेटियों सलोनी (18) और नंदनी (10) और बेटे गांधी (15) की हत्या कर दी।   

Suggested News