बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पुरुष के शरीर में मिला महिलाओं वाला गर्भाशय और अंडाशय ! नीतीश सरकार में सरकारी अस्पताल ने किया शर्मसार

बिहार में पुरुष के शरीर में मिला महिलाओं वाला गर्भाशय और अंडाशय ! नीतीश सरकार में सरकारी अस्पताल ने किया शर्मसार

छपरा. बिहार में एक पुरुष के शरीर में महिलाओं वाला गर्भाशय मिला है. इतना ही महिलाओं के शरीर में पाए जाने वाले अंडाशय भी पुरुष के शरीर में सामने आया है. हैरान ना हों यह सब हुआ है एक मानवीय भूल के कारण जिस वजह से पुरुष के होश उड़ गए हैं. सदर अस्पताल छपरा में एक अजीब मामला सामने आया जब एक बुजुर्ग मरीज को नाक और मुंह से खून की उल्टी की शिकायत के बाद इलाज के लिए भर्ती कराया गया। 

चौंकाने वाली बात यह हुई कि जब अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने मरीज का सीटी स्कैन कराया तो उसके रिपोर्ट में उसके शरीर के तमाम अंगों को सामान्य बताया गया। लेकिन मरीज जो दाउदपुर के बनवार इलाके का निवासी भदई मियाँ है उसके पुरुष शरीर की रिपोर्ट में महिलाओं के शरीर के यूटरस (गर्भाशय) और ओभरी (अंडाशय) को दर्शाते हुए इन तमाम अंगों को भी सामान्य अवस्था में रहने की बात कही गई। 

अब इस रिपोर्ट को देखने के बाद ड्यूटी पर उपस्थित चिकित्सक ने भी हैरानी जाहिर करते हुए पीपी मोड में संचालित हो रहे संस्था का बचाव करते हुए मानवीय भूल बताया. लेकिन, ऐसी मानवीय भूल किसी की जान आफत में डाल सकती है इसका जवाब किसी के पास नही है. वहीं जनता के चुकाये गए टैक्स और राज्य की सम्पदा से प्राप्त किये हुए धन का कैसा इस्तेमाल किया जा रहा है यह साफ दिखाई दे रहा है। 

बताया जा रहा है कि रिपोर्ट भी हाथों-हाथ मरीज के परिजनों को नहीं सौंपा जाता है और लगभग दस घंटे बाद मिलने वाली रिपोर्ट में हेराफेरी हो जाती है. आम लोगों का कहना है कि इस तरह की मानवीय भूल से किसी की जान जा सकती है. वहीं इस तरह की लापरवाही के बाद मरीज सकते हैं. उनका कहना है कि उल्टा पुल्टा रिपोर्ट देने से आम लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. इस तरह से उनका गलत उपचार होने का खतरा भी बना रहता है. 


Suggested News