बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: सुपौल में मिड-वे सर्विस प्लाजा का होगा निर्माण, पर्यटन विभाग ने 29.53 करोड़ की राशि किया स्वीकृत, मंत्री नीतीश मिश्रा बोले- यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

Bihar News: सुपौल में मिड-वे सर्विस प्लाजा का होगा निर्माण, पर्यटन विभाग ने 29.53 करोड़ की राशि किया स्वीकृत, मंत्री नीतीश मिश्रा बोले-  यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

PATNA: पर्यटन विभाग पूरे प्रदेश में बेहतर पर्यटकीय सुविधाओं के निर्माण हेतु सतत कार्यशील है। इस कड़ी में सुपौल में एनएन-27 पर मिड-वे सर्विस प्लाजा के निर्माण का निर्णय किया गया है। बुधवार को पर्यटन विभाग ने सुपौल जिलान्तर्गत आसनपुर कुपहा में पर्यटन विभाग की भूमि पर मिडवे सर्विस प्लाजा फेज-1 के निर्माण हेतु ₹29.53 करोड़ की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

 पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर (पोरबंदर से सिलचर) NH- 27 पर कोसी महासेतु के समीप सुपौल जिलान्तर्गत आसनपुर कुपहा में पर्यटन विभाग की भूमि पर मिडवे सर्विस प्लाजा के निर्माण हेतु पर्यटन विभाग द्वारा ₹29.53 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है। आने वाले समय में इस बहुउद्देशीय भवन में फ़ूड कोर्ट, क्विक सर्विस रेस्टोरेंट, इनडोर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज, रिटेल स्टोर, ई-चार्जिंग पॉइंट्स, फ्यूल आउटलेट, जन सुविधा व पार्किंग सहित यात्रियों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस योजना के अन्तर्गत मुख्य भवन का निर्माण किया जाना है। 

इस भवन के अन्तर्गत उपरोक्त सुविधाओं के अतिरिक्त इन्टरटेनमेंट जोन, एडवरटाइजिंग फसाड (advertising facade) आदि का निर्माण कार्य किया जाना प्रस्तावित है। इस योजना की कार्यकारी एजेंसी बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा योजना को आगामी 24 माह में पूर्ण किया जायेगा। विदित हो कि NH-27 अतिव्यस्त राजमार्ग है और इन सुविधाओं के विकास से निश्चित ही इस मार्ग से यात्रा करने वाले यात्रियों को एक सुखद अनुभव प्राप्त होगा। इसके निर्माण से पर्यटकों के साथ जनसामान्य को भी उच्चस्तरीय पर्यटकीय सुविधाएं प्राप्त होंगी।

Editor's Picks