बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

STUDENT SUICIDE IN KOTAकोटा में NEET की तैयारी कर रहे एक और स्टूडेंट ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा - मम्मी पापा खुश रहो

STUDENT SUICIDE IN KOTA एजुकेशन हब कोटा में बुधवार देर रात नीट के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। वह मिर्जापुर का रहनेवाला था और कोटा में अपनी चचेरी बहन के साथ पीजी में रहता था।

STUDENT SUICIDE IN KOTAकोटा में NEET की तैयारी कर रहे एक और स्टूडेंट ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा - मम्मी पापा खुश रहो

KOTA - देश के सबसे बड़े एजुकेशन हब कोटा में फिर एक स्टूडेंट ने आत्महत्या का रास्ता चुना है। यहां हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहे यूपी के मिर्जापुर ने अपने कमरे में फांसी लगा लगी। मृत छात्र का नाम  आशुतोष चौरसिया बताया गया है।  पुलिस ने बताया कि परिजनों के आने के बाद कोटा में शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा। बता दें कि इस साल कोटा में अब तक 13 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं।

मामले में  सीआई नरेश कुमार मीणा ने बताया कि आशुतोष (20) दूसरी बार कोटा में नीट की तैयारी करने आया था। उसकी बुआ की लड़की भी नीट की स्टूडेंट है। दोनों शास्त्री नगर के एक ही पीजी में रह रहे थे। बुधवार शाम को करीब 8 बजे कोचिंग से लौटी बहन ने भाई के रूम का गेट खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला।

बहन दरवाज खोलने की करती रही कोशिश

इस बीच आशुतोष के मम्मी-पापा भी उसे लगातार कॉल कर रहे थे, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं था। आशुतोष की बहन रोते हुए भाई को काफी देर तक आवाज देती रही। फिर उसने पीजी संचालक को जानकारी दी। ऑनर ने भी गेट खुलवाने की काफी कोशिश की। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गेट तोड़ा तो आशुतोष पंखे पर झूलता मिला।

बहन गई थी कोचिंग

बता दें कि आशुतोष बुधवार को भी कोचिंग गया था। दोपहर करीब 2 बजे कोचिंग से लौटने के बाद वह कमरे से बाहर नहीं निकला। उसकी बहन शाम के बैच में कोचिंग जाती थी। इसलिए रात को जब वह पीजी में वापस आई और खाना खाने के बाद भाई के कमरे में पहुंची तब मामले का खुलासा हुआ। 

छात्र का सुसाइड नोट मिला

छात्र के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उसने लिखा है मम्मी-पापा आप खुश रहो। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आशुतोष पढ़ने में काफी होशियार था और कोचिंग में भी उसके अच्छे नंबर आ रहे थे। हालांकि, वह न्यूरो की समस्या से ग्रसित था जिसका उसका इलाज चल रहा था। बीमारी को लेकर वह जरूर परेशान रहता था। 



Editor's Picks