बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP WEATHER: यूपी के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश, जानें किस जिले में कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP WEATHER: यूपी के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश, जानें किस जिले में कैसा रहेगा मौसम का हाल

UP WEATHER: जैसे-जैसे नवम्बर का महीना नजदीक आ रहा है, उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज भी बदल रहा है। अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में मौसम में व्यापक बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में साफ और शुष्क मौसम बना रहेगा।


पूर्वी यूपी में हल्की बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 26 अक्टूबर को दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से बहुत हल्की बारिश हो सकती है। सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर और वाराणसी जिलों में हल्की बौछारें पड़ने का अनुमान है। इसके साथ ही, संत रविदास नगर, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, संत कबीर नगर और महराजगंज में भी हल्की बारिश हो सकती है।


पश्चिमी यूपी में साफ मौसम

उधर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम मुख्य रूप से शुष्क और साफ रहेगा। अगले कुछ दिनों यानी 27, 28 और 29 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी के अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 30 और 31 अक्टूबर को प्रदेश में किसी भी हिस्से में बारिश की संभावना नहीं है।


तापमान में गिरावट, ठंडी रातों का एहसास

तापमान में गिरावट आने के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रातें ठंडी हो रही हैं। नजीबाबाद में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17.6°C दर्ज किया गया है, जबकि मेरठ में 17.7°C, मुजफ्फरनगर में 18.6°C, बरेली में 19.2°C, गाजीपुर में 19°C और अयोध्या में 19.5°C रहा। चुर्क और कानपुर में भी न्यूनतम तापमान 19°C के आसपास रिकॉर्ड किया गया है।


अधिकतम तापमान की स्थिति

अधिकतम तापमान भी विभिन्न जिलों में भिन्न रहा। फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 31.2°C, गाजीपुर में 28°C, अयोध्या में 31.5°C, चुर्क में 26.8°C, बलिया में 28°C और वाराणसी (बीएचयू) में 27.6°C दर्ज किया गया है। प्रदेश में इस सप्ताह के दौरान मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और न्यूनतम तापमान में गिरावट से ठंडी रातों का अनुभव हो सकता है, जबकि पश्चिमी यूपी में मौसम साफ और शुष्क रहने का अनुमान है।

Editor's Picks