बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुद्दों पर भारी मोदी : चिलचिलाती गर्मी में सीने तक गंजी समेटे बुजुर्ग ने कहा- बिजली का दिक्कत तो हैइये है, लेकिन मोदी को मजबूत करना जरूरी है, पढ़िए शिवहर की ग्राउंड रिपोर्ट

मुद्दों पर भारी मोदी : चिलचिलाती गर्मी में सीने तक गंजी समेटे बुजुर्ग ने कहा- बिजली का दिक्कत तो हैइये है, लेकिन मोदी को मजबूत करना जरूरी है, पढ़िए शिवहर की ग्राउंड रिपोर्ट

SHEOHAR : मौसम विभाग के आंकड़ों में दर्ज तापमान के मुताबिक अप्रैल महीने के शुरुआत में शिवहर और मोतिहारी में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस है। ढाका के मुख्य चौक के पास सड़क पर जाम की वजह से खड़े होने पर सिहरन सी होने लगती थी। पास के दुकान पर गर्मी से परेशान सज्जन गंजी को सीने तक समेटे लुंगी को जहां तक संभव हो, ऊपर तक समेटे बैठे राम मंदिर निर्माण पर अपनी छाती फुला रहे थे। पूछने पर बता रहे है की राम मंदिर तो अभी झांकी है काशी और मथुरा बाकी है। जाहिर है यहां इस गर्मी में बिजली का कम होना इस लोकसभा चुनाव में मुद्दा तो नहीं ही है। 

मेरे पूछने पर साफ कहते हैं बिजली का दिक्कत तो हैइये है, लेकिन मोदी को मजबूत करना अधिक जरूरी है। मोदी अगर मजबूत रहेंगे तो बिजली अपने आप आ जाएगा। पास में खड़े ऑटो  चालक शंकर कहते हैं वोट तो मोदी जी को ही देना है। एक व्यक्ति काफ़ी कुरेदने पर बोला की राजद जिसे भी टिकट दिया उसे ही वोट करेंगे। लेकिन प्रधानमंत्री तो नरेंद्र मोदी को ही बनाना है। देश के अन्य राज्यों की तरह शिवहर लोकसभा में भी इस चुनाव में स्थानीय मुद्दे गायब हैं। राष्ट्रवाद, मंदिर  और अबकी बार 400 के पार के नारों में मूल जरूरत की बातें दफन हो गई है। 

ढाका शिवहर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आता है। फिलहाल BJP के सांसद रमा देवी के टिकट कटने और सीट गठबंधन मे चले जाने से पूर्व सांसद लवली आनंद उम्मीदवार  हैं। हालाँकि लवली आनंद के सामने राजद और महागठबंधन के प्रत्याशी रितु जयसवाल लगातार लोकसभा का दौरा कर अपने और माहौल बनाने मे जुटी हुई हैं। 

वही राजद एमएलसी फारुख शेख को टिकट नहीं मिलने से मुस्लिम समाज में नाराजगी देखी जा रही है। यह नाराजगी राजद को कितनी भारी पड़ेगी यह तो वक्त बताएगा। एक तरफ जहाँ NDA उम्मीदवार के समर्थन लगातार बैठकों का दौर जारी है। पूर्व सांसद आनंद मोहन प्रचार का कमान अपने हाथों में रखे हैं। शिवहर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत मोतिहारी जिले के तीन  विधानसभा क्षेत्र आते हैं। मधुबन, चिरैया और ढाका जहाँ तीनो सीट पर बीजेपी का कब्जा है।

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News