बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

BIHAR POLITICS : औरंगाबाद में राजद की ओर से कार्यकर्ता सम्मान समारोह का किया गया आयोजन, सैकड़ों लोगों ने ली पार्टी की सदस्यता

BIHAR POLITICS : औरंगाबाद में राजद की ओर से कार्यकर्ता सम्मान समारोह का किया गया आयोजन, सैकड़ों लोगों ने ली पार्टी की सदस्यता

AURANGABAD : शहर के नगर भवन में राष्ट्रीय जनता दल का सदस्यता अभियान सह कार्यकर्त्ता सम्मान समारोह व ज़िला स्तरीय संगठनात्मक बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता ज़िलाध्यक्ष अमरेंद्र कुशवाहा ने की। कार्यक्रम के दौरान जहानाबाद सांसद डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव, औरंगाबाद सांसद अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा, गोह विधायक भीम सिंह यादव , नवीनगर विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ़ डब्लू सिंह, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, पूर्व विधान पार्षद सदस्य अनुज सिंह समेत अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं को शॉल तथा बुके देकर सम्मानित किया गया। 

इस मौक़े पर कई लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया और आगामी चुनाव में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की हाथों को मज़बूत करने की बात कहीं। इस अवसर पर जहानाबाद सांसद डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज बिहार के लोग बेरोजगारी से जूझ रहे है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि जब तेजस्वी यादव सता में थे तो पांच लाख लोगों को नौकरी दिया था और जब वह सत्ता से हट गए तो उसके बाद से आजतक किसी एक को भी मौकरी नहीं मिली। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। एक बार फिर आप सब एक जुट होकर तेजस्वी को आने वाला विधानसभा चुनाव में उनकी हाथ को मजबूत कीजिए और जब वह सत्ता में आयेगे तो फिर बिहार के पांच लाख युवा को नौकरी देगी।

उन्होंने भाजपा के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा जब जनता के बीच की गई वादे को पूरा नहीं करती तो पार्टी के लोग बोलते है कि वह तो जुमला था। जब उनसे यह पूछा गया कि अभय कुशवाहा के द्वारा चुनाव के पहले यह वादा किया गया था कि हम औरंगाबाद के किसानों को हर खेत तक पानी पहुंचने का वादा किया था। लेकिन वह एक गांव के किसान के खेतों तक पानी पहुंचा सके। जिसमें उन्होंने बताया कि यह केन्द्र  सरकार और राज्य सरकार की जिम्मेवारी है। 

उन्होंने लोगों को पार्टी में जुड़ने पर ज़ोर देते हुए कहा कि राजद गरीबों की पार्टी है। इस पार्टी के सिपाहियों का हौसला बुलंद है। पार्टी कार्यकर्ता सामाजिक न्याय, गरीब, वंचितो, शोषितों और मजलूमों की आवाज़ बुलंद करती रहेगी। भाजपा द्वारा परेशान किए जाने से राजद सुप्रीमो डरने वाले नहीं हैं। वे गरीबों के हक की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के हितों के लिए वे हर स्तर पर संघर्ष करेंगे और मगध से लेकर पूरे प्रदेश में जहां कहीं किसानों के हितों को प्रभावित किया जाएगा। वे वहां जाकर किसानों के हिताें के लिए संघर्ष करेंगे। औरंगाबाद सांसद अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद गरीबों के नेता है और अब वे गरीबों के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने केंद्र के नरेन्द्र मोदी सरकार को गरीब विरोधी बताया। कहा कि यह सरकार गरीबों के हक की हकमारी कर रही है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Editor's Picks