बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

POLITICAL NEWS: पश्चिम चंपारण में सियासी उथल-पुथल, खुर्शीद आलम के बगावती सुर से सांसत में जदयू

POLITICAL NEWS: जदयू नेतृत्व से नाराज खुर्शीद ने एलान किया है कि पार्टी नही बदलेंगे, जनता इजाजत देगी तो निर्दलीय सिकटा विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

आलम के बगावती सुर से सांसत में जदयू
आलम के बगावती सुर से सांसत में जदयू- फोटो : Reporter

POLITICAL NEWS: जेडीयू के कद्दावर नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री, खुर्शीद आलम उर्फ फिरोज ने सिकटा विधानसभा से बगावत का बिगुल फूंक दिया है। पार्टी नेतृत्व से नाराज खुर्शीद ने स्पष्ट किया है कि वे पार्टी तो नहीं छोड़ेंगे, लेकिन जनता का आशीर्वाद मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। 2025 के चुनाव से पहले यह बयान बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर गया है।

हाल ही में, मैनाटांड में हजारों समर्थकों के साथ एक रैली निकाली गई और एक जनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान, खुर्शीद आलम को लड्डुओं से तौलकर सम्मानित किया गया। उन्होंने नीतीश कुमार की सराहना करते हुए कहा कि टिकट न मिलने की स्थिति में वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

खुर्शीद आलम लंबे समय से पार्टी से कुछ दूरी बनाए हुए थे। बिहार की राजनीति में वे एक प्रमुख अल्पसंख्यक नेता के रूप में जाने जाते हैं और कई बार मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी चुनौती दे चुके हैं। पश्चिम चंपारण के सिकटा विधानसभा से वे दो बार विधायक रहे हैं और नीतीश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

रिपोर्ट- आशिष कुमार


Editor's Picks