बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Crime News: राम जानकी मंदिर की छह मूर्तियों को तोड़ने पर भारी बवाल, भीड़ ने सड़क किया जाम, यातायात प्रभावित, पुलिस ने एक को दबोचा

Bihar Crime News:भागलपुर के सन्हौला थाना क्षेत्र में रामजानकी मंदिर में अज्ञात असमाजिक तत्वों द्वारा देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने की घटना सामने आई है। अपराधियों ने मंदिर में स्थापित मूर्तियों के हाथ तोड़ दिए।

दिर की छह मूर्तियों को तोड़ने पर भारी बवाल

Bihar Crime News: भागलपुर के सन्हौला थाना से महज 300 मीटर दूर स्थित दुर्गा मंदिर में शनिवार की रात अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में स्थापित दुर्गा माता, राम जी, लक्ष्मण जी, सीता जी और राधे कृष्ण जी की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना से इलाके में तनाव फैल गया है और लोग आक्रोशित हैं।

इस घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मंदिर परिसर में एकत्रित हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने सन्हौला से झारखंड को जोड़ने वाली मुख्य सड़क को जाम कर दिया और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और शांति समिति के साथ बैठक कर स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

वहीं भागलपुर पुलिस जिला अंतर्गत सन्हौला थाना से 300 मीटर की दूरी पर अवस्थित दुर्गा मंदिर में घटित घटना के संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी, कहलगांव द्वारा बताया गया है कि एक अज्ञात व्यक्ति मंदिर में घुस कर दुर्गा जी के संगमरमर की प्रतिमा को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त किया गया है। प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त की गिरफ्तारी कर ली गई है। 

प्रशासन के अनुसार आरोपी विक्षिप्त  है। घटना स्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी कहलगांव, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कहलगांव, स्थानीय थानाध्यक्ष,अंचल निरीक्ष मौजूद हैं। स्थिति शांतिपूर्ण है। शांति व्यवस्था कायम है स्थिति को देखते हुए स्थानीय बल की तनाती की गई है। जिला प्रशासन ने लोगों से किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं देने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील किया है।

रिपोर्ट- अंजनी कुमार कश्यप


Editor's Picks