बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : बिना मांगे बैंक ने भेज दिया क्रेडिट कार्ड, बंद कराने जाने पर खाते से कट गए 1.60 लाख रुपए, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

मुंगेर में क्रेडिट कार्ड के नाम पर एक महिला से 1.60 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। जहाँ बैंक ने महिला को बिना आवेदन के क्रेडिट कार्ड भेज दिया। बंद कराने जाने पर उसके खाते से रुपए कट गए।

क्रेडिट कार्ड के नाम पर जमुई में महिला से ठगी

MUNGER : मुंगेर में क्रेडिट कार्ड के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक मुंगेर में एचडीएफसी बैंक ने बिना उपभोक्ता के स्वीकृति के डाक से क्रेडिट कार्ड भेज दिया। जब उपभोक्ता क्रेडिट कार्ड को रद्द कराने पहुंचे तो एक बैंककर्मी ने एक मोबाइल नंबर देते हुए कॉल करने को कहा। जब उपभोक्ता ने कॉल किया तो उधर से ओटीपी बताने को कहा। जैसे ही उपभोक्ता ने ओटीपी बताया। उसके खाते से 1.6 लाख रूपये निकल गया। इतना ही नहीं बैंक की लापरवाही के कारण तीन महीने बाद पीड़ित साइबर थाना में लिखित शिकायत कर सकी है। 

दरअसल जमालपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्स्थान सदर बाजार निवासी कन्हैया मंडल का खाता अवंतिका मोड़ स्थित एचडीएफसी में है। जिसका संचालन उसकी पत्नी प्रीति रानी करती है। कन्हैया मंडल ने ही साइबर थाना में ठगी का लिखित शिकायत किया है। उसने आवेदन में कहा है कि 4 जुलाई 2024 को बैंक से कॉल आया और बताया गया कि उनके नाम से क्रेडिट कार्ड निर्गत कर दिया गया है। डाक से घर पर भेज दिया गया है। जबकि उन्होंने क्रेडिट कार्ड के लिए बैंक में आवेदन तक नहीं दिया था। 

उसकी पत्नी बैंक गयी और क्रेडिट कार्ड को रद्द करने को कहा। तब एक कर्मचारी गौरव कुमार ने एक मोबाइल नंबर दिया और कहा कि इस पर कॉल कर क्रेडिट कार्ड रद्द करवा ले। जिसके बाद महिला ने कॉल किया तो उधर से जबाव मिला कि एक ओटीपी आयेगा तो बतायेंगे। महिला ने ओटीपी बताया और कुछ ही देर में खाते से 1 लाख 6 हजार निकासी का मैसेज आ गया। 25 जुलाई को उसके खाते से राशि की निकासी कर ली गयी। उसकी पत्नी शाखा प्रबंधक से मिली। 

शाखा प्रबंधक ने कहा कि आपकी शिकायत दर्ज कर ली गयी है। आपके मोबाइल पर मैसेज या कॉल आयेगा। लेकिन न तो क्रेडिट कार्ड बंद हुआ और न ही कोई कॉल व मैसेज आया। यातायात डीएसपी सह साइबर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन ने बताया कि 1.6 लाख ठगी का लिखित आवेदन मिला है। प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जायेगी। बैंककर्मियों से भी इस संबंध में पूछताछ की जायेगी।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Editor's Picks