बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : पटना आया बिहारी मजदूरों का शव, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले का शिकार हुए बिहार के तीन मजदूर

जम्मू कश्मीर में शनिवार रात हुई इस घटना में मृतकों की पहचान मधेपुरा के मोहम्मद हनीफ और मोहम्मद कलीम तथा वैशाली जिले के चेहराकलां अबाबकपुर के फहीम नसीर के रूप में हुई है। तीनों का शव मंगलवार को पटना लाया गया. यहां से उनके पैतृक गांव भेजा गया.

bihar
Bihari labourers killed- फोटो : Social Media

Bihar News : बिहार के तीन मजदूरों की जम्मू-कश्मीर में एक आतंकवादी हमले में हुई हत्या के बाद मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर पटना लाया गया। जम्मू कश्मीर में शनिवार रात हुई इस घटना में मृतकों की पहचान मधेपुरा के मोहम्मद हनीफ और मोहम्मद कलीम तथा वैशाली जिले के चेहराकलां अबाबकपुर के फहीम नसीर के रूप में हुई है। मंगलवार को उनके शव बिहार वापस भेजे गए. घटना के बाद से उनके परिवारों और स्थानीय समुदायों में गहरा दुख और गुस्सा है।


रिपोर्ट के अनुसार, हमला शनिवार शाम को हुआ था जब मजदूर अपने दैनिक कार्य समाप्त कर घर लौट रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, चार नकाबपोश बंदूकधारियों ने अचानक समूह पर गोलीबारी शुरू कर दी। हनीफ के एक रिश्तेदार सिराज ने भयावह अनुभव को याद करते हुए कहा: “हम अभी खाना खाने ही वाले थे कि हमलावर आ धमके। हनीफ को दो गोलियां लगीं, एक पेट में और एक सीने में मारी गई।


पीड़ितों के पैतृक गांवों में माहौल गमगीन था, क्योंकि परिवार के सदस्य उनके नुकसान पर शोक व्यक्त करने के लिए एकत्र हुए थे। हनीफ के एक अन्य रिश्तेदार रियाज हुसैन ने इस घटना से परिवार पर पड़े भावनात्मक प्रभाव को व्यक्त किया: “हमने दो दिनों से कुछ नहीं खाया है। हनीफ को खोने का सदमा बहुत गहरा है। 


शवों के पटना पहुंचने पर उन्हें राज्य सरकार की ओर से उनके पैतृक गांवों को भेजा गया. इस दौरान शवों के गांव पहुंचने पर पूरे गांव में गमगीन माहौल हो गया. घटना के बाद से अर्धसैनिक बलों और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा लगातार जांच पड़ताल जारी है. 


Editor's Picks