बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: बुजुर्ग दंपति हत्याकांड में पटना पुलिस का खुलासा, प्रेमी से मिलकर वृद्ध महिला ने रची थी पति की हत्या की साजिश, राज खुलने के डर से आशिक ने कर दिया कांड

पटना पुलिस ने बुजुर्ग दंपति हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। वृद्ध महिला अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची थी। लेकिन आशिक ने पुलिस के डर से प्रेमिका की भी हत्या कर दी।

elderly couple murder case

Bihar News: राजधानी पटना में 15 अक्टूबर को हुए दोहरे हत्या का खुलासा पटना पुलिस ने लगभग 72 घंटे में कर दिया है। दरअसल, मामला पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित नेहरू नगर रोड नंबर 2 का है। जहां मंगलवार की रात 8 बजे सुजाता निवास भवन के कमरे में बुर्जुग दंपति के शव मिलने की सूचना पाटलिपुत्र थाना को मिली थी हालांकि शवों पर घाव ने निशान और मृतका के गायब कुछ सीने के जेवरात ने पुलिस के अनुसंधान को दिशा दिया। इस मामले की जानकारी देते हुए डीआईजी सह एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि घटना के बाद पटना सेंट्रल एसपी के नेतृत्व में एसआईटी टीम का लॉ एंड आर्डर डीएसपी 2 दिनेश पाण्डे, फोरेंसिक ,सीसीटीवी टीम और पाटलिपुत्र थाना को शामिल कर मामले की पड़ताल शुरू की गई।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

इस ब्लैंडवेक में पहला ब्रेक थ्रू सीसीटीवी एक्सपर्ट की ओर से मिला जिसमें एक व्यक्ति सुजाता निवास से निकलकर जाते दिखा। जिस दिशा में एसआईटी टीम ने अनुसंधान को जारी रखते हुए सीसीटीवी में दिखे युवक की कपड़े से उसकी पहचान शुरू कर दी। जिसमें पुलिस में तीन दिनों के अंदर एक किराना दुकानदार अमित और टिंकू को गिरफ्तार किया। पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि युवक की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ में मिले जानकारी के अनुसार एसआईटी की टीम में आगे की कार्रवाई की। जिसके बाद टीम ने राजीव नगर थाना क्षेत्र से अमित उर्फ टिंकू को गिरफ्तार किया। 


पत्नी ने रची पति के हत्या की साजिश

पूछताछ में गिरफ्तार अमित उर्फ टिंकू ने बताया कि मृत महिला के साथ उसका अवैध संबंध था और घटना वाले दिन उसे घर बुलाया गया था। वहीं हत्या की पूरी साजिश को मृत महिला और प्रेमी अमित उर्फ टिंकू ने अंजाम दिया था। एसपी ने कहा कि बुजुर्ग पति के हत्या की घटना में महिला व आरोपी युवक ने एक साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। इसके बाद गिरफ्तार अमित और टिंकू ने राज खोलने के डर से महिला की भी किचन में चाकू से गला रेतकर साथ ही सिलबट् से माथे पर वार कर मौत के घाट उतार दिया।

72 घंटे में हुआ खुलासा

वहीं आरोपियों ने मृतका के हाथों में पहने सोने के कंगन लेकर फरार हुआ था। पुलिस ने हत्यारे द्वारा बेचे गए कंगन व 75 हजार कैश बरामद कर लिया है। फिलहाल बुजुर्ग दंपति हत्याकांड का सफल उद्भेदन पुलिस ने कर दिया है। वहीं गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने की तैयारी में जुट गई है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Editor's Picks