बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: पटना में कार से पूर्व IAS केपी राय के घर चोरी करने आए थे चोर, पुलिस के खुलासे के बाद मचा हड़कंप

Bihar News: राजधानी पटना में चोरों का आतंक जारी है। इसी बीच पूर्व आईएएस केपी राय के घर से हुई चोरी मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पटना पुलिस इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

patna police
former IAS KP Rai - फोटो : Reporter

Patna: बिहार में अपराधिक घटनाएं चरम पर है। अपराधी एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना का है। जहां बेखौफ चोरों ने उड़ीसा कैडर के पूर्व आईएएस के. पी राय के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। मामला पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र बीते 18 सितंबर का है। जानकारी अनुसार पूर्व आईएएस के. पी राय के भांजा ने चोरी की घटना का लिखित आवेदन पुलिस को दिया था। दरअसल पूर्व ias के पी राय और उनके आई आईटीएन भाई विनय राय कदमकुआं थाना क्षेत्र स्थित राजेंद्र नगर रोड नंबर 6 में डॉ रनौनी के मकान में किराए पर घर लिया है। जिसमें ताला लगा था। 

कार से चोरी करने पहुंचे थे चोर 

बीते 18 सितंबर की देर रात लगभग 3 बजे कुछ अज्ञात चोरों द्वारा घर में घुसकर कमरे का ताला तोड़ कैश और सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी कर फरार हो गए। इस मामले के संज्ञान में आते ही कदमकुआं थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने अपर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में मंगल पांडे, नवीन कुमार के साथ मामले का अनुसंधान शुरू किया। घटना स्थल से सीसीटीवी कैमरा के फुटेज में पुलिस ने एक उजले कार को घर के पास देखा जिसमें 3 अज्ञात चोर सवार होकर भागते दिखे है।

 सीसीटीवी से हुआ खुलासा

पुलिस ने भागने के तमाम रास्तों पर लगे दर्जनों कैमरों को खंगाला। जिसमें लगभग एक महीने बाद पूर्व ias के पी राय के घर में चोरी करने वाले राजीव नगर रोड नंबर 21 निवासी का रहने वाला मुख्य अभियुक्त विवेक कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त विवेक कुमार ने पुलिस की पूछताछ में चोरी की घटना का जुर्म स्वीकार किया है।


अन्य अपराधियों की तलाश जारी

वहीं गिरफ्तार अभियुक्त ने रौशन पांडे सहित 4 अन्य सहयोगी अपराधकर्मी का नाम पुलिस को बताया है। मिली जानकारी के अनुसार जिस कार से चोर चोरी करने आए थे वो कार भी फुलवारी शरीफ में पुलिस ने लावारिश हालत में बरामद किया है। फिलहाल इस मामले में बरामदगी और फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है।


पटना से अनिल की रिपोर्ट

Editor's Picks