बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

Motihari News: गश्ती में लापरवाही बरतने वाले एसआई समेत पांच पर गिरी गाज,एसपी स्वर्ण प्रभात ने किया निलंबित

Motihari News: गश्ती में लापरवाही बरतने वाले एसआई समेत पांच पर गिरी गाज,एसपी स्वर्ण प्रभात ने किया निलंबित

Motihari News: मोतिहारी जिले के एसपी स्वर्ण प्रभात पुलिस की कार्यशैली पर पैनी नजर रखे हुए हैं. एसपी स्वर्ण प्रभात ने विभाग को चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए नकेल कसना शुरु कर दिया है. मोतिहारी एसपी स्वर्ण प्रभात ने शुक्रवार की रात की बड़ी कार्रवाई करते हुए रात्रि में निजी व्यक्ति के दरवाजे पर 112 की गाड़ी लगाकर फरार पुलिस पदाधिकारी और गार्ड को निलंबित कर दिया है.

डीजीपी के निर्देश पर एसपी से लेकर सभी पुलिस पदाधिकारी अपराध पर लगाम लगाने के लिए दिन रात एक किये हुए है ।लेकिन कुछ पुलिस पदाधिकार अपने आप मे  सुधरने को तैयार ही नहीं हैं।ताजा मामला मोतिहारी के केसरिया थाना के 112 गश्ती गाड़ी का है.112 गस्ती की दोनो गाड़ी रात्रि में गश्ती के बदले केसरिया थाना के लोहरवागवा पंचायत के मुखिया के दरवाजे की शोभा बढ़ा रही है ।वहीं दोनों 112 की गस्ती गाड़ी को पुलिस पदाधिकारी मुखिया के दरवाजे पर लगाकर फरार मिले।इसका खुलासा मोतिहारी एसपी स्वर्ण प्रभात के  निर्देश पर पूरा जिला के गश्ती की जांच कराया गया तो हुआ।एसपी के निर्देश पर केसरिया सर्किल इंस्पेक्टर के जांच में अर्द्ध रात्रि में 112 की दोनों गाड़ी मुखिया के दरवाजे पर खड़ी पायी गयी।सर्किल इंस्पेक्टर के खोजने के बाद भी न गश्ती पदाधिकारी मिले नहीं चालक और गार्ड।

सर्किल इंस्पेक्टर के जांच रिपोर्ट पर एसपी ने कार्रवाई करते हुए दोनों गाड़ी के गश्ती पदाधिकारी से लेकर गार्ड और चालक को निलंबित करते हुए चकिया डीएसपी से 24 घंटे में जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है ।जहां मोतिहारी जिला के नए एसपी स्वर्ण प्रभात जॉइन करने के साथ ही बेहतर पुलिसिंग को लेकर दिन रात एक किये हुए हैं ।वहीं एसपी द्वारा शुक्रवार रात्रि को भी कई थाने की गश्ती व थाना की स्थिति का निरीक्षण कर कई निर्देश दिए गए ।

एसपी की की कार्रवाई से ड्यूटि में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियो में हड़कंप मचा हुआ है।एसपी ने एसआई अनिल कुमार राजपाल,चालक सैप कुणाल सिंह,पीटीसी पदाधिकारी सुबोध कुमार,चालक सैप परितोष कुमार सिंह,गार्ड डीएपी निक्की कुमारी पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है। 

रिपोर्ट- हिमांशु कुमार

Editor's Picks