बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Police: सुबह सुबह राजधानी की सड़कों पर निकले पटना एसएसपी राजीव मिश्रा, पुलिसवालों को दे दिया बड़ा आदेश

Bihar Police: पटना SSP राजीव मिश्रा सुबह सुबह राजधानी पटना की सड़कों पर उतरे और विभिन्न थानों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पटना पुलिस को कई दिशा निर्देश भी दिए। ERSS (DIAL 112) की गाड़ियों की भी चेकिंग की।

patna police
Patna SSP Rajiv Mishra- फोटो : Reporter

PATNA: बिहार में अपराधिक घटनाएं चरम पर है। बेखौफ अपराधी एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। जिसे देखते हुए पटना पुलिस एक्शन मोड में है। बिहार पुलिस के एसएसपी राजीव मिश्रा बुधवार को सुबह सुबह पटना की सड़कों पर उतर गए। पटना एसएसपी ने सुबह 6 बजे से 8 बजे विभिन्न थानों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौराने उन्होंने सचिवालय, शास्त्रीनगर, SK पुरी, पाटलिपुत्र, बुद्धा कॉलोनी, गांधी मैदान और कोतवाली थाने का दौरा किया।

कई थानों लिया जायजा

इस दौरान पटना एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मीयों को विधिव्यवस्था संधारण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। साथ ही ERSS (DIAL 112) की गाड़ियों की चेकिंग की गयी। जिसमें पर्याप्त बल के साथ पुलिसकर्मीयों को तत्पर रहने को कहा गया। इसी क्रम में NotreDame स्कूल के सामने रोड पर अवैध पार्क वाहनों को रोकने एवं बच्चों के आवागमन की सुविधा हेतु ट्रैफिक, थानाध्यक्ष एवं SDPO को निर्देशित किया गया।

यातायात पुलिस को दिए कई निर्देश

दरअसल, शास्त्रीनगर स्थित नोट्रे डेम स्कूल के सामने यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए, पटना एसएसपी ने संबंधित थानाध्यक्ष और यातायात पुलिस को निर्देश दिए कि वे स्कूल के सामने अवैध पार्किंग पर कड़ी नजर रखें और बच्चों के आवागमन को सुगम बनाएं। उन्होंने इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए एक यातायात योजना बनाने का भी निर्देश दिया।


अटलपथ पर वाहन व्यवस्थआ दुरुस्त 

जानकारी अनुसार अटलपथ की वाहन चेकिंग व्यवस्था को दुरुस्त पाया गया। वहीं थानों का जायजा लेने के क्रम में पटना एसएसपी ने थाने में मौजूद रिकॉर्ड्स की जांच की, पुलिसकर्मियों की उपस्थिति का जायजा लिया, या सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। पटना एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को कड़े निर्देश दिए हैं। साथ ही त्योहारों के दिन में पुलिस को और अधिक सक्रिय रहने को कहा है। 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Editor's Picks