बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Teacher News: खुशखबरी... सरकारी स्कूल के शिक्षकों को छठ में मिलेगी छुट्टी ! शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

Bihar Teacher News: शिक्षा विभाग बिहार के सरकारी स्कूल के शिक्षकों की मांग पर विचार कर रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि शिक्षक संघ की मांग पर विचार किया जा रहा है। जो उचित होगा वो शिक्षा विभाग करेगा।

education department
Education Minister- फोटो : Reporter

PATNA: बिहार के सरकारी स्कूल के शिक्षकों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। छठ पूजा में शिक्षकों को छुट्टी मिल सकती है। शिक्षा विभाग शिक्षक संघ की मांग पर विचार कर रहा है। छठ पूजा में शिक्षकों को छुट्टी दी जा सकती है। दरअसल, बुधवार को शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने छठ पूजा में शिक्षकों की छुट्टी की मांग को लेकर विचार करने को कहा है।

छुट्टी पर करेंगे विचार

शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि, शिक्षक संघ की मांग पर विचार करेंगे। जो उचित होगा उसे शिक्षा विभाग करेगा। बता दें कि, शिक्षक छुट्टी में कटौती को लेकर नाराज हैं। शिक्षक लगातार शिक्षा विभाग से छठ पूजा में छुट्टी देने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री ने कहा है कि विभाग इसको लेकर विचार करेगा। शिक्षकों के साथ उचित कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षकों को सिलेबस को ससमय खत्म करने के लिए भी ध्यान देना होगा।  

निजी बयान

वहीं प्रदीप सिंह के हिन्दू वाले बयान पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि, वो किसी का निजी बयान हो सकता है सरकार का नहीं। नीतीश जी के शासन में कहीं दंगे फ़साद नहीं हुआ है। कहीं भेद भाव नहीं किसी को घबराने की ज़रूरत नहीं है। सभी को उचित न्याय मिलेगा। स्थानीय प्रशासन इसे देखेगा। बता दें कि, प्रदीप सिंह ने कहा था कि अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा।  


लोकतंत्र में सबको है बोलने का अधिकार

वहीं तेजस्वी यादव के बयान पर पलटवार करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि, लोकतंत्र है हर किसी को बोलने का अधिकार। राजनीति में हर कोई अपनी बातों को रखता है। हम लोग नीतीश राज में सबको साथ  लेकर चलते हैं। बिहार में शांति का माहौल कायम है। दरअसल, बीते दिन तेजस्वी यादव ने कहा था कि अगर बिहार में दंगा फसाद हुआ तो ईंट से ईंट बचा देंगे। 

पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Editor's Picks