बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Patna News: सावधान...पटना में 6 से अधिक जगहों पर क्रेन की तैनाती...गाड़ी खड़ी करते ही उठा लेगी, देना होगा भारी जुर्माना

Patna News: सावधान...पटना में 6 से अधिक जगहों पर क्रेन की तैनाती...गाड़ी खड़ी करते ही उठा लेगी, देना होगा भारी जुर्माना

Bihar News: पटना में यातायात पुलिस ने अवैध पार्किंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए छह नई टोविंग वैन की तैनाती की है। यह कदम उन वाहन चालकों के लिए एक चेतावनी है जो नो पार्किंग क्षेत्रों में अपनी गाड़ियाँ खड़ी करते हैं। अब, यदि कोई चालक अपनी कार या अन्य वाहन सड़क किनारे या नो पार्किंग क्षेत्र में खड़ा करता है, तो यातायात पुलिस उसे तुरंत उठा सकती है।छज्जूबाग,जेपी गंगा पथ,दानापुर टैम्पू स्टैंड और कैंट क्षेत्र में दो पहिया वाहन को उठाने वाला क्रेन तैनात किया गया है . तो वही एक्जीविशन रोड, खेतान मार्केट,गांधीमैदान, पटना रेलवे स्टेशन के पास चार पहिया वाहन को उठाने वाले क्रेन की तैनाती की गई है.

यातायात पुलिस अधीक्षक ने बताया कि क्रेन दो पालियों में काम करेगा, पहली शिफ्टसुबह साढे नौ से दो बजे तक होगी और दूसरी पाली शाम पांच बजे से नौ बजे से होगी.

यातायात पुलिस का मुख्य उद्देश्य शहर में जाम की समस्या को कम करना है। अवैध पार्किंग अक्सर सड़कों पर भीड़भाड़ का कारण बनती है, जिससे यातायात बाधित होता है। बेली रोड, बोरिंग रोड, और अशोक राजपथ जैसी प्रमुख सड़कों पर अवैध पार्किंग के कारण अक्सर जाम लग जाता है। नई टोविंग वैन के साथ, पुलिस अब तेजी से कार्रवाई कर सकेगी और अवैध रूप से खड़े वाहनों को उठाने में सक्षम होगी।

रिपोर्ट-विवेकानंद

Editor's Picks