बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA NEWS - सरकारी जमीन पर कब्जा कर अवैध निर्माण करा रहे भू-माफिया, स्थानीय लोगों के विरोध के बाद सीओ ने बंद कराया काम

PATNA NEWS - पटनासिटी के मेंहदीगंज में भू माफिया द्वारा सरकार जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है। जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया। लोगों की नाराजगी के बाद सीओ ने एक्शन लेते हुए निर्माण को बंद कराया

 illegal occupation, जमीन माफिया

PATNA - पटना सिटी के मेहंदीगंज थाना अंतर्गत NH-30 के सटे मौजा रानीपुर, थाना संख्या-19, खाता संख्या-746, खेसरा संख्या-2803, रकबा- 1.49 एकड़ सरकारी जमीन को अपना ख़ातियानी जमीन बता कर निर्माण करा रहे लोगों को स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया है। 

स्थानीय लोगों का कहना था कि यह जमीन सरकार की है और नाले का पइन है जिस पर सूरज शर्मा जो कि बाढ़ (भेटगांव) के रहनेवाला है।  कुछ लोगों का अपने साथ लेकर  जबरन निर्माण करा रहे है जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध कर निर्माण कार्य को रोक लगा दिया है। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि पटना सदर के CO का आदेश है कि यह जमीन सरकार का है, उसके बावजूद भी निर्माण कराया जा रहा था। स्थानीय थाना मेहंदीगंज की पुलिस भी उस जमीन पर पहुँच कर जांच किया है। वहीं पुलिस ने दोनों लोगो को थाने पर जमीन की कागजात के साथ बुलाया और CO के ऑर्डर पर मुहर लगाते हुए बताया कि जो भी CO का ऑर्डर है उसके मुताबिक कार्य को स्थगित कर दिया गया है। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि सरकारी जमीन पर निर्माण होने से नाले का पैन बंद हो जाएगा, जिसके पूरे इलाके में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। वहीं निर्माण करा रहे लोगों ने भी अपनी गलती मानते हुए निर्माण कार्य को रोक कर चले गए और बोले कि जबतक कोई ठोस कागजात नहीं हो जाती। तब तक निर्माण कार्य को रोका जा रहा है।

बता दें कि बिहार में जमीन सर्वे भी हो रहा है, फिर भी भू माफिया किसी न किसी तरह गैरमजरूआ जमीन को अपने कब्जे में लेना चाहते है, अब ऐसे में अगर गैरमजरूआ जमीन पर कोई अगर अपनी दावेदारी करता है तो यह सरकार औऱ विभाग के लिए एक चुनौती है कि ऐसे लोगो की प्रशाशन का यह दायित्व हो जाता है की इस तरह के लोगो की  पहचान कर उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई करे।

REPORT - RAJNISH



Editor's Picks