बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Crime News-आईफोन के लिए युवक ने अपने ही घर में रची डकैती की साजिश, पुलिस ने महज 12 घंटे में साजिश का किया खुलासा, 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Bihar Crime News-नालंदा में एक कलयुगी बेटे की बड़ी करतूत सामने आई है। जहां जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर मोहल्ले में आईफोन के लिए बेटा ने अपने दोस्तों की मदद से घर डकैती की घटना को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस ने महज 12 घंटे में ही इस मामल

आईफोन के लिए अपने ही घर में चोरी
आईफोन के लिए अपने ही घर में चोरी - फोटो : राज

Bihar Crime News - नालंदा में एक कलयुगी बेटे की बड़ी करतूत सामने आई है। जहां जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर मोहल्ले में आईफोन के लिए बेटा ने अपने दोस्तों की मदद से घर डकैती की घटना को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस ने महज 12 घंटे में ही इस मामले का खुलासा करते हुए उसके 4 साथियों को लूटे गए रुपए और जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया।

 इस घटना के संदर्भ में सदर डीएसपी नुरुल हक ने बताया कि 22 अक्टूबर की शाम को स्कूल संचालक शिवशंकर पांडेय ने दीपनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 15-16 वर्षीय बेटे को घर में बाहर से ताला बंद कर विद्यालय गए थे। लौटने पर बेटे ने उन्हें बताया कि चार नकाबपोश बदमाश घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और उसे बंधक बनाकर अलमारी से 1 लाख 6 हजार रुपये नकद और आभूषण लूट लिया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू की तो अलमारी का लॉकर एक धारदार कटर से काटा गया था, जिससे लूट की साजिश का शक गहराया।

 पीड़ित ने शुरू में अपने पारिवारिक विवाद को लेकर बहू पर संदेह जताया और बयान दर्ज कराया। पिता-पुत्र के बयानों में अंतर होने पर संदेह के आधार पर जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तब पूरा मामला सामने आया। नाबालिग बेटे ने स्वीकार किया कि उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। उसका इरादा आईफोन 15 खरीदने का था। जिसके लिए उसने घर की नकली चाबियां बनवाईं और अपने दोस्तों के साथ मिलकर कटर से अलमारी काटकर रुपये और गहने लूटे।

 बेटे ने अपने पिता को गुमराह करने के लिए खुद को बंधक बनाए जाने की झूठी कहानी गढ़ी थी। पुलिस ने बेटे की निशानदेही पर तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया। इसके पास से 1 लाख 780 रुपए और जेवरात बरामद हुआ। पुलिस की गिरफ्त में आए हुए युवक की पहचान  श्रीनगर निवासी सत्यम कुमार 19 वर्ष वर्तमान में वह  रामचंद्रपुर नालंदा कॉलोनी में किराए के मकान में रह कर बीसीए की पढ़ाई करता है । पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए सोने के 4 चूड़ियां, 2 झुमके, 1 मांगटीका, 3 सिकड़ियां, 1 जोड़ी कान के टॉप्स, 1 अंगूठी, 1 नाक का पिन, 1 कान की लरछी, 1 जोड़ी कानबाली चांदी की 5 चूड़ियां, 2 जोड़ी पायल, 4 बिछिया, 1 अंगूठी, 1 लॉकेट, 1 चांदी का सिक्का, 1 चाबी, 1 सिकड़ी लॉकेट के साथ, 3 पान, 3 गाय, 3 गोलकी एक कटर मशीन, 4 मोबाइल फोन, 1 लाख 780 रुपये नगद बरामद की है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Editor's Picks