बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar bypoll : दीपा मांझी ने किया इमामगंज से नामांकन, केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बहू की जीत की भरी हुंकार

जीतन राम मांझी ने कहा कि गया जिला के समाहरणालय में इमामगंज (अ०जा) विधानसभा क्षेत्र से उप चुनाव के लिए NDA समर्थित हम (से०) की प्रत्याशी दीपा कुमारी के नामांकन के समय उपस्थित रहा. उन्होंने कहा कि जनता का भी अपार स्नेह मिला है.

Deepa Manjhi
Deepa Manjhi nomination- फोटो : Social Media

Bihar bypoll : बिहार में चार सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर गुरुवार को एनडीए समर्थित हम उम्मीदवार दीपा मांझी ने इमामगंज से पर्चा दाखिल किया. दीपा मांझी के नामांकन दाखिल करने के दौरान केंद्रीय मंत्री तथा हम सुप्रीमो और दीपा के ससुर जीतन राम मांझी भी मौजूद रहे. जीतन राम मांझी ने कहा कि गया जिला के समाहरणालय में इमामगंज (अ०जा) विधानसभा क्षेत्र से उप चुनाव के लिए NDA समर्थित हम (से०) की प्रत्याशी दीपा कुमारी के नामांकन के समय उपस्थित रहा. उन्होंने कहा कि जनता का भी अपार स्नेह मिला है.  


एनडीए में 4 विधानसभा सीटों में से दो सीटों पर बीजेपी तो एक सीट पर जदयू और एक सीट पर हम उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे। बीजेपी के उम्मीदवार रामगढ़ औऱ तरारी विधानसभा सीट तो वहीं जदयू बेलागंज जबिक हम पार्टी के उम्मीदवार बेलागंज से चुनावी मैदान में हैं.  दीपा मांझी ने सोमवार (21 अक्टूबर) को सीएम आवास में सीएम नीतीश से मुलाकात की और उनसे जीत का आशीर्वाद लिया। इस दौरान दीपा मांझी के साथ उनके पति और जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन भी थे। दीपा मांझी ने सीएम नीतीश से मुलाकात कर उनसे चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की। सीएम नीतीश ने दीपा मांझी को जीत का मंत्र दिया.


बता दें कि 13 नवंबर को बिहार के 4 विधानसभा सीट रामगढ़, इमामगंज, बेलागंज और तरारी पर उपचुनाव होना है। इन सीटों पर नामांकन प्रक्रिया जारी है। 25 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख है। इसके पहले सभी पार्टिय़ों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। विदित हो कि दीपा माँझी हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन की पत्नी हैं।


जीतन राम मांझी ने लोकसभा चुनाव में गया संसदीय सीट से चुनाव जीता इसलिए इमामगंज सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। ऐसे में जीतन राम ने इस बार उपचुनाव में अपनी बहू पर बड़ा भरोसा जताते हुए दीपा मांझी को उम्मीदवार बनाया है। इमामगंज से वर्ष 2020 में जीतन राम मांझी ने जीत हासिल की थी. वहीं इस वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने गया संसदीय सीट से जीत हासिल की और केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बने. अब इमामगंज में उपचुनाव हो रहे हैं तो यहां जीतन राम मांझी अपनी पार्टी का कब्जा बरकरार रखना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने अपनी बहू दीपा मांझी पर बड़ा दांव लगाया है. 

Editor's Picks