बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

BIHAR LAND SURVEY : भूमि सर्वेक्षण का खेल, पूर्व सांसद की जाति बदलकर किया भूमिहार से यादव, गुस्से में नेता जी ने लिखी सीएम नीतीश को चिट्ठी

BIHAR LAND SURVEY : भूमि सर्वेक्षण का खेल, पूर्व सांसद की जाति बदलकर किया भूमिहार से यादव, गुस्से में नेता जी ने लिखी सीएम नीतीश को चिट्ठी

PATNA : सरकारी दस्तावेजों में गड़बड़ी को लेकर आम लोगों को काफी शिकायत रहती है। दस्तावेजों में नाम में गड़बड़ी, पिता के नाम में गड़बड़ी, पत्नी के नाम में गड़बड़ी और फोटों में गलती की कई शिकायतें देखने के लिए मिलती है। जिनमें सुधार को लेकर आम लोगों को सरकारों कार्यालयों में अपने जुटे घिसने पड़ते हैं। यहीं नहीं उन्हें अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ती हैं। तब जाकर उनका नाम कहीं सहीं हो पाता है। अब इस तरह का खामियाजा बिहार में पूर्व सांसद को भुगतना पड़ा है। 

बता दें की इन दिनों में बिहार में जमीन सर्वें का काम चल रहा है। जमीन सर्वे में जहानाबाद के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा की जाति गलत दर्ज हो गई है। सर्वे में उनको भूमिहार की जगह यादव बना दिया गया है। सर्वे में हुई गड़बड़ी को लेकर पूर्व सांसद ने सीएम नीतीश को पत्र लिखा है। सीएम को लिखे पत्र में उन्होंने लिखा है की उन्हें भूमिहार से यादव बना दिया गया है।  पूर्व सांसद की शिकायत के बाद सीएम सचिवालय हरकत में आया और राजस्व और भूमि सुधार विभाग को इसमें सुधार के निर्देश दिए है।

दरअसल पूर्व सांसद जगदीश शर्मा जहानाबाद के घोसी प्रखंड के कोर्रा गांव के रहने वाले है। सर्वे के अभिलेख में रैयत जगदीश शर्मा पिता स्व. कमाता शर्मा की जाति ग्वाला (यादव) दर्शाया गया है। जबकि, पूर्व सांसद भूमिहार जाति से आते हैं। 

बता दें की जगदीश शर्मा घोसी से 6 बार विधायक और जहानाबाद से एक बार सांसद रह चुके हैं। उनकी पत्नी शांति शर्मा और पुत्र राहुल शर्मा भी घोसी से एमएलए रह चुके हैं। सीएम को लिखे पत्र में जगदीश शर्मा ने कहा है की कर्मचारियों को दरवाजे पर जाकर रैयतों की जानकारी लेनी हैं। लेकिन कर्मचारी एक जगह बैठकर ही दूसरे से पूछकर सर्वे कर रहे हैं। जिसकी वजह से ऐसी गलती हो रही है। 

Editor's Picks