बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: लालू यादव को मिलेगा भारत रत्न ! पटना में हुआ फैसला, अब पीएम मोदी की लगेगी मुहर

Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू यादव को भारत रत्न देने की मांग राजद नेताओं के द्वारा की गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले सीएम नीतीश को भी भारत रत्न देने की मांग की गई थी। अब राजद नेताओं ने पटना के चौक चौराहे पर पोस्टर लगाकर केंद्र सरकार से मांग की है।

Lalu Yadav
Bharat Ratna to Lalu Yadav- फोटो : Reporter

Bihar News: बिहार में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। इसी बीच राजद नेताओं ने केंद्र सरकार से बड़ी मांग कर दी है। राजद की ओर से राजद सुप्रीमो लालू यादव को भारत रत्न देने की मांग की गई है। इसके लिए पटना के चौक चौराहों पर पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में केंद्र सरकार से लालू यादव के लिए भारत रत्न की मांग की गई है। पटना के सारे चौक चौराहों पर ये पोस्टर लगाई गई है। 

लालू यादव को मिलेगा भारत रत्न?

पोस्टर में राजद के प्रमुख नेताओं के साथ लालू परिवार की तस्वीर लगाई गई है। पोस्टर भारत रत्न के साथ लालू यादव की तस्वीर लगाई गई है। तस्वीर में लालू को मसीहा और राजद कार्यकर्ताओं का भगवान बताया गया है। पोस्टर को अनूसुचित जाति के प्रदेश सचिव रंजीत रजक के द्वारा लगवाया गया है। पोस्टर में लिखा है कि,"भारत सरकार से अपने नेता के लिए एक मांग समाजिक न्याय के नेता एवं बिहार के आवाज पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए"। 


सीएम नीतीश के लिए भी भारत रत्न की मांग 

बता दें कि, इसके पहले सीएम नीतीश के लिए भी भारत रत्न की मांग की गई थी। जदयू के महासचिव छोटू सिंह ने पीएम मोदी से सीएन नीतीश को भारत रत्न देने की मांग की थी। वहीं अब राजद ने लालू यादव को भारत रत्न देने की मांग की है। इसके लिए पटना की सड़कों पर पोस्टर लगा दी गई है। 

किसे मिलता है भारत रत्न

भारत रत्न भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है। यह सम्मान राष्ट्रीय सेवा के लिए दिया जाता है। इन सेवाओं में कला, साहित्य, विज्ञान, सार्वजनिक सेवा और खेल शामिल है। इस सम्मान की स्थापना 2 जनवरी 1954 में भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद द्वारा की गई थी।  

पटना से नरोत्तम की रिपोर्ट

Editor's Picks