बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Vidhansabh bypoll : जनसुराज ने रामगढ़ से उतारा उम्मीदवार, 'बसपा वाले' सुशील कुमार को प्रशांत किशोर ने दिया टिकट, जानिए कौन हैं

जन सुराज के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती ने मंगलवार को कैमूर में उम्मीदवार के नाम की घोषणा की. रामगढ़ से जन सुराज के प्रत्याशी सुशील कुशवाहा बनाए गए हैं. सुशील जमीनी राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर माने जाते हैं. वे बक्सर से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चु

bihar vidhansabha
prashant kishore- फोटो : Social Media

Bihar Vidhansabh bypoll :  बिहार विधानसभा उप-चुनाव 2024 में जनसुराज ने रामगढ़ से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. जन सुराज के कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती ने मंगलवार को कैमूर में उम्मीदवार के नाम की घोषणा की. रामगढ़ से जन सुराज के प्रत्याशी  सुशील कुशवाहा बनाए गए हैं. सुशील  जमीनी राजनीतिक कार्यकर्ता के तौर पर माने जाते हैं. उन्होंने भाजपा से अपनी राजनीति की शुरुआत की. वहीं लोकसभा चुनाव 2019 में बसपा प्रत्याशी के तौर पर बक्सर से चुनाव मैदान में उतरे. उस चुनाव में सुशील ने 80 हजार से ज्यादा वोट हासिल कर सबको हैरान कर दिया. वहीं मायावती ने सुशील पर बड़ा भरोसा जताते हुए उन्हें बसपा का बिहार प्रदेश महासचिव भी बनाया. हालांकि सुशील ने अब बसपा छोड़कर जनसुराज का दामन थाम लिया है. 


प्रशांत किशोर ने सुशील पर दांव पर लगाते हुए उन्हें रामगढ़ से विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है. दरअसल बिहार में चार सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव हो रहे हैं. इसमें रामगढ़ के अतिरिक्त, तरारी, इमामगंज और बेलागंज में उपचुनाव होना है. चारों सीटों पर प्रशांत किशोर की पार्टी जनसुराज उतरी है. बिहार की राजनीति में यह पहला मौका है जब जनसुराज के अधिकारिक उम्मीदवार किसी चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं. इसी वर्ष 2 अक्टूबर को प्रशांत किशोर ने जनसुराज पार्टी का गठन किया था. साथ ही चारों विधानसभा सीटों पर उप चुनाव में उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी. 


दरअसल, रामगढ़ से विधायक रहे राजद के सुधाकर सिंह ने इस बार के लोकसभा चुनाव में बक्सर सीट से जीत हासिल की. इस कारण रिक्त हुई रामगढ़ सीट पर अब उपचुनाव हो रहा है. यहां राजद ने सुधाकर के भाई और बिहार राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे अजित सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं भाजपा ने अजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है. अब जनसुराज की ओर से सुशील को उम्मीदवार बनाने से यहां त्रिकोणीय मुकाबले के आसार देखे जा रहे हैं. 


Editor's Picks