बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में खुद की रची साजिश में फंस गया फाइनेंस कर्मी, 40 हज़ार रुपए लूट की दर्ज कराई झूठी शिकायत, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

मुजफ्फरपुर में खुद की रची साजिश में फंस गया फाइनेंस कर्मी, 40 हज़ार रुपए लूट की दर्ज कराई झूठी शिकायत, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर पुलिस ने बीते दिनों फाइनेंस कंपनी के कर्मी से हुई 40 हज़ार रुपए लूट कांड का सफलतापूर्वक उद्वेदन कर लिया है। फाइनेंस कंपनी का कर्मी ही लूट कांड का मुख्य आरोपी निकला।  पुछताछ के बाद आरोपी कर्मी को जेल भेजा गया है। 

बताते चलें कि पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र का है जहां 7 जून को पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर निवासी सूरज कुमार ने सरैया थाना को दिए गए आवेदन में बताया था कि वर्तमान में वह आई आई एफ एल   माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी द्वारा ग्रुप लोन का 40068 रुपया वसूल कर वापस ऑफिस में जमा करने आ रहें थे। तभी सरैया थाना क्षेत्र के घोघराहा मन के पास दो अज्ञात अपराधियों के द्वारा मोबाइल और 40068 रूपए लूट लिया गया। 

आवेदन प्राप्त होते ही सरैया थाना में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरु किया गया। जिसके बाद से ही पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई थी। जिसके बाद मोबाइल का सीडीआर टीएल और अन्य तकनीकी सूचना के आधार पर यह बाते सामने आई कि आवेदनकर्ता ही लूटे गए मोबाइल में दूसरा सिम कार्ड लगाकर उक्त मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं। जिसके बाद आवेदन कर्ता सूरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद पुलिस के पुछताछ में सूरज कुमार ने मनगढ़ंत लूट की बात को स्वीकार कर लिया है। 

पूरे मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी विद्यासागर ने बताया कि बीते दिनों सरैया थाना क्षेत्र में एक फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूट की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके बाद पुलिस लगातार आरोपों की गिरफ्तारी को लेकर प्रयासरत थी। इसी बीच लूटे गए मोबाइल का जब सीडीआर और टीएल निकल गया तो पता चला कि आवेदन कर्ता सूरज कुमार ही लूटे गए मोबाइल में दूसरा सिम लगाकर उसका उपयोग कर रहा है। जिसके बाद आवेदनकर्ता सूरज कुमार को गिरफ्तार किया गया। वही सूरज कुमार ने मनगढ़ंत लूट कांड में अपनी संलिप्त स्वीकार कर ली है। जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Editor's Picks