बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Crime: ऐसे होगा क्राइम कंट्रोल! रोहतास में बड़ी लापरवाही, थानाध्यक्ष कक्ष से दो शराब माफिया फरार, लापरवाही या जान-बूझकर भगाया! खड़े हो रहे हैं सवाल

Bihar Crime: ऐसे होगा क्राइम कंट्रोल! रोहतास में बड़ी लापरवाही, थानाध्यक्ष कक्ष से दो शराब माफिया फरार, लापरवाही या जान-बूझकर भगाया! खड़े हो रहे हैं सवाल

रोहतास: रोहतास जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां दो शराब माफिया जीआरपी थानाध्यक्ष के कक्ष से फरार हो गए। यह घटना उस समय हुई जब डेहरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन से आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ दो अंतर प्रांतीय धंधेबाजों को गिरफ्तार किया था।

दोनों शराब माफिया, दीपक कुमार (24 वर्ष) और सागर कुमार, गया जिले के निवासी हैं। उन्हें गाड़ी संख्या 13349 सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस के जनरल कोच से गिरफ्तार किया गया था, जहां वे बड़ी मात्रा में बीयर और व्हिस्की की बोतलें ले जा रहे थे। गिरफ्तार करने के बाद, जीआरपी थानाध्यक्ष ने उन्हें हाजत में रखने के बजाय अपने कक्ष में रखा, जहां से वे फरार हो गए।

फरार होने की घटना के बाद, स्थानीय रेल पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। रेल पुलिस के वरीय अधिकारियों ने प्रथम दृष्टया में इसे जीआरपी थानाध्यक्ष और संबंधित पुलिसकर्मियों की लापरवाही माना है। इस मामले में दोनों फरार धंधेबाजों के खिलाफ शराब कारोबार और पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रेल डीएसपी अमृतेंदु कुमार ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच की और कहा कि थानाध्यक्ष या किसी भी पुलिस अधिकारी की लापरवाही या संलिप्तता पाई जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। फरार धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी गई है। 

रेल पुलिस का कहना है कि यह घटना उस समय हुई जब थानाध्यक्ष और अन्य अधिकारी किसी कार्य से अपने आवास चले गए थे और पहरेदारी के लिए एक रेल पुलिसकर्मी को छोड़ गए थे। एक घंटे बाद पुलिस अधिकारियों को पता चला कि दोनों धंधेबाज थानाध्यक्ष के कक्ष की खिड़की हटाकर भाग गए।

इस घटना ने रेल पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं और जांच के बाद संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, फरार माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास जारी हैं।रिपोर्ट- रंजन सिंह राजपूत

रिपोर्ट- रंजन सिंह राजपूत

Editor's Picks