बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PATNA NEWS : पटना सिटी में प्रीपेड मीटर लगाने को लेकर बिजली बिभाग की टीम पर हमला, अधिकारी- कर्मचारी हुए घायल

PATNA NEWS : पटना सिटी में प्रीपेड मीटर लगाने को लेकर बिजली बिभाग की टीम पर हमला, अधिकारी- कर्मचारी हुए घायल

PATNACITY : पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के नियाज़ीपुर गांव में स्मार्ट मीटर लगाने गई बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इसमें कई अधिकारी एवं कर्मचारी घायल हो गए। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। विभाग की ओर से प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

बताया गया कि बिजली विभाग के अधिकारी एवं फतुहा थाने की पुलिस नियाज़ीपुर गांव में प्रीपेड मीटर लगाने के लिए पहुंची थी। इसके बाद गांव में मीटर लगाने का कार्य शुरू हो गया था और 6 से 7 घरों में मीटर लगाए भी जा चुके थे। इसके बाद कुछ लोगों ने प्रीपेड मीटर लगाए जाने का विरोध करना शुरू कर दिया और ग्रामीणों ने एक साथ होकर बिजली विभाग द्वारा पहुंचे टीम पर ईंट और पत्थर चलाना शुरु कर दिया। साथ ही ग्रामीण उग्र हो गए। ऐसे में बिजली विभाग के टीम अपनी जान बचाकर मौके से भागने लगे। ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग के वाहनों पर भी पथराव कर शीशा एवं कई पार्ट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

पथराव से विभाग के सहायक और कनीय अभियंता को भी हल्की चोटें पहुंची है तथा अन्य कर्मचारी गुड्डू अंसारी, मुन्ना कुमार, धनजीत कुमार, झिम्मी कुमार, विकास कुमार एवं लालजी प्रसाद घायल हो गए। जिन्हें आनन फानन में फतुहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज हेतु लाया गया। जहां से डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं गंभीर रूप से एक घायल झीम्मी कुमार को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।

कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार ने बताया कि हमारी टीम द्वारा नियाज़ीपुर गांव में प्रीपेड मीटर लगाने के लिए भेजा गया। जहां ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध करते हुए टीम पर हमला कर दिया गया। जिसमें कई अधिकारी एवं कर्मचारी भी घायल हुए हैं और जो लोग इस तरह हमले किए होंगे उनके खिलाफ फतुहा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

REPORT - RAJNISH

Editor's Picks