बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 18 जिलों में होगी झमाझम बारिश, आंधी के साथ कड़केगी बिजली , मौसम हुआ सुहाना

बिहार के 18 जिलों में होगी झमाझम बारिश, आंधी के साथ कड़केगी बिजली , मौसम हुआ सुहाना

PATNA : बिहार के लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली है. राजधानीवासियों को पसीने वाली गर्मी से मंगलवार की देर रात राहत मिली ,पटना के कई इलाकों में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. बादलों ने घेरा बना लिया है. वहीं सूबे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आसमान में बादल छाए हुए है. मौसम विभाग के अनुसार  कुछ जिलों में भारी बारिश तो कुछ में झमाझम बारिश हो सकती है. बंगाल की खाड़ी में सक्रिया चक्रवात ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है. बारिश कहीं राहत बन रही है तो कहीं आफत.

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी  25 सितंबर से अगले तीन-चार दिन बारिश का दौर शुरू हो सकता है.विभाग के अनुसार राज्य के किशनगंज, अररिया और पूर्णिया जिले के कई स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. 26 सितंबर को  किशनगंज, अररिया, सुपौल, बांका, जमुई, नवादा जिले में भारी बारिश हो सकती है 

मौसम विभाग के अनुसार  मुजफ्फरपुर,शेखपुरा, लखीसराय,भागलपुर , मुंगेर ,सीतामढ़ी,शिवहर,नवादा,लखीसराय,जमुई,दरभंगा,मधुबनी,सुपौल,अररिया,पूर्णिया,किशनगंज और कटिहार में बज्रपात के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है. 

छपरा,बक्सर, आरा  वैशाली,  समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, मूंगेर, खगड़िया, भागलपुर और कटिहार में नदियां उफान पर हैं. यहां बाढ़ के हालात हैं.ऐसे में बारिश से स्थिति बिगड़ने का अनुमान है. पटना, बेगूसराय, भागलपुर, मुंगेर, कटिहार में गंगा उफान पर हैं. लोग जैसे तैसे गुजारा कर रहे हैं. ऐसे में झमाझाम बारिश से बाढ़ पीडितों की परेशानी बढ़ेगी. 

इस दौरान हवा की गति 30-40 की रफ्तार में रहने की संभावना है। इन जिलों के लोगो से  मौसम विभाग ने आग्रह किया है औऱ कहा है कि इस मौसम की स्थिति को  देखते हुए आप सतर्क और सावधान रहें। यदि आप खुले में हो तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान की शरण लें। ऊँचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाए एवं मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करे।


Editor's Picks