बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR FLOOD NEWS: चम्पारण तटबंध टूटने मामले पर कार्यपालक अभियंता निलंबित , तटबन्ध की मरम्मती का कार्य युद्ध स्तर पर जारी

तटबन्ध की मरम्मती का कार्य युद्ध स्तर पर जारी

BIHAR FLOOD NEWS: बगहा पुलिस जिला के बगहा एक प्रखण्ड के खैरटवा में रतवल रजवटिया तटबन्ध ध्वस्त होने के बाद ,सोमवार को उसकी मरम्मती कार्य युध्द स्तर पर शुरू कर दिया गया है।जहां मौके पर प्रतिनियुक्त कार्यपालक अभियंता मनीष कुमार के नेतृत्व में ध्वस्त बांध की मरम्मती कार्य पूरे जोरों पर है । चम्पारण तटबंध टूटने मामले पर कार्यपालक अभियंता को निलंबित कर दिया गया है।बेतिया जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने खैरटवा में ध्वस्त तटबन्ध का जायज लिया है, और मौके पर मौजूद सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया । साथ ही जिलाधिकारी ने ग्रामिणों से अपील की अनावश्यक रूप से नदी के किनारे नहीं जाएं । सुरक्षा के मद्देनजर नाव के परिचालन पर रोक रहेगी । उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्ती से प्रशासन पेश आएगा ।

बाढ़ से बचाव को लेकर जिलाधिकारी ने विभिन्न वार्डों का जायजा लिया ।किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए संबंधित सभी अधिकारियों को पूरी तरह मुस्तैद रहने तथा सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया। 

जिलाधिकारी ने बताया कि गंडक बराज पर पानी का दबाव बढ़ा था, जिसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। नदियों के किनारे, निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को चिन्हित करते हुए ऊँचे स्थानों पर लाया जा रहा है। नाव का परिचालन बंद करवा दिया गया है। बाढ़ से बचाव हेतु लगातार माइकिंग करायी जा रही है। इस कार्य में पुलिस प्रशासन का सहयोग मिल रहा है। सामुदायिक किचेन/राहत शिविर का संचालन कराने का निर्देश दिया गया है।

रिपोर्ट- आशिष कुमार


Editor's Picks