बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : गया में लोगों से बेख़ौफ़ रिश्वत लेनेवाली महिला सिपाही पर एसएसपी ने की कार्रवाई, तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

महिला सिपाही हुई निलंबित

GAYA : वरीय पुलिस अधीक्षक, गया को एक ई-मेल प्राप्त हुआ। जिसमें आवेदक ने आरोप लगाया कि बोधगया थाना में सीसीटीएनएस में कार्यरत महिला सिपाही 2428 पुनम कुमारी के द्वारा रिश्वत लेकर आचरण प्रमाण पत्र और पासपोर्ट बनाए जाते है। जिसे एसएसपी की ओर से गंभीरता से लिया गया। 

वरीय पुलिस अधीक्षक, गया द्वारा उक्त आरोप के जांच हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया को निर्देशित किया गया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया द्वारा समर्पित जांच प्रतिवेदन में महिला सिपाही 2428 पुनम कुमारी द्वारा पैसे लिए जाने की बात की पुष्टि की गई है।

वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के द्वारा प्राप्त जांच प्रतिवेदन के आधार पर, पुनम कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनसे अनुशासनिक कार्रवाई के विरुद्ध स्पष्टीकरण की मांग की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला सिपाही पूनम के द्वारा सरेआम रिश्वत की मांग की जाती थी। कई बार थाना के आला अधिकारियों ने फटकार भी लगाई। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी आदत में सुधार नहीं की। जिसका खामियाजा महिला सिपाही को भुगतना पड़ा है।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Editor's Picks