बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

GAYA NEWS : गया के दो बच्चों के डूबने पर स्काउट गाइड ने दी सफाई, कहा जिला प्रशासन ने नहीं लगाई ड्यूटी, डीएम ने जांच के दिए आदेश

संयुक्त जांच दल का गठन

GAYA : कल पितृ पक्ष मेले के अंतिम दिन गया के महेश्वर घाट पर स्काउट गाइड के दो बच्चों की डूबने से मौत हो गयी। हालाँकि फल्गु नदी में बच्चे की डूबने की काफी दुःखद घटना की समीक्षा के क्रम में ज्ञात हुआ कि जिन बच्चे के साथ घटना हुई है, ज़िला प्रशासन द्वारा उन बच्चो को कहीं भी ड्यूटी नही लगाई थी। इस बात की पुष्टि स्काउट गाइड के जिला प्रभारी द्वारा की गई है।   

कहा की स्काउट गाइड के कुल 138 बच्चे की ड्यूटी लगाई गई थी। अनुमंडल पदाधिकारी सदर के हस्ताक्षर से आदेश निकाली गई थी, इस आदेश के अलावा कोई अन्य आदेश लिखित या मौखिक रूप में नहीं दी गई है। जिसकी पूरी सूची जारी की जा रही है।  

साथ ही कहा की जिस स्थल पर घटना हुई है, वो पितृपक्ष मेला क्षेत्र के बाहर है, में किसी भी स्काउट गाइड के बच्चे को नही लगाया गया था। ऐसे में प्रश्न उठता है कि किनके द्वारा पितृपक्ष मेला के आखिरी दिन स्काउट गाइड के नाम पर कार्य लिया जा रहा था, जो काफी गंभीर विषय है। जिन बच्चों के साथ घटना हुआ है, वह बच्चें स्काउट गाइड के ड्रेस में नही थे।

उक्त मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच हेतु अपर समाहर्ता विशेष, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर एव अपर पुलिस अधीक्षक नगर की संयुक्त जांच दल का गठन ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा किया गया है। संयुक्त जांच प्रतिवेदन प्राप्ति के बाद उचित कार्रवाई किया जाएगा। बच्चों के साथ घटित घटना काफी दुःखद है। परंतु घटना के पुनरावृत्ति रोकने हेतु जांच एव उचित कार्रवाई जरूरी है।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Editor's Picks