बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में महालया के दिन दर्दनाक हादसा, स्काउट एंड गाइड के 2 बच्चों की डूबने से हुई मौत, दो की हालत गंभीर

गया में महालया के दिन दर्दनाक हादसा, स्काउट एंड गाइड के 2 बच्चों की डूबने से हुई मौत, दो की हालत गंभीर

Gaya : गया में महालया के दिन एक दु:खद घटना घटी है. जिसमें स्काउट एंड गाइड के पांच कैडेट फल्गु नदी में महेश्वर घाट पर डूब गए. इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एक बच्चा अभी भी लापता है. यह घटना उस समय हुई जब ये बच्चे एक किशोर को बचाने के लिए पानी में कूद पड़े थे.

स्थानीय लोगों के अनुसार, जब स्काउट एंड गाइड के तीन कैडेटों ने एक लड़के को डूबते देखा, तो उन्होंने उसे बचाने के लिए कूदने का निर्णय लिया. इसके बाद, अन्य दो कैडेट भी उनकी मदद करने के लिए कूद गए. इस प्रकार कुल पांच छात्र पानी में कूदे थे, जिनमें से तीन को बचा लिया गया जबकि दो की जान चली गई.

मृतकों की पहचान आलोक कुमार और रिया कुमारी के रूप में हुई है. दोनों ने अपने साथी की जान बचाने के प्रयास में अपनी जान गंवाई. उनके शवों को निकाला गया है और गंभीर रूप से घायल छात्रों को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. उक्त घटना पर जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. गया के डीएम ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का निर्देश दिया है. अस्पताल के अधीक्षक ने पुष्टि की कि गंभीर रूप से घायल छात्रों का इलाज चल रहा है.



Editor's Picks