बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

GOPALGANJ NEWS : चेतावनी के बाद बारिश से बचाव के लिए नहीं की गई तैयारी, सदर अस्पताल पानी में डूबा, इमरजेंसी वार्ड के बाहर घुटने भर पानी

GOPALGANJ NEWS : चेतावनी के बाद बारिश से बचाव के लिए नहीं की गई तैयारी, सदर अस्पताल पानी में डूबा, इमरजेंसी वार्ड के बाहर घुटने भर पानी

GOPALGANJ :  शुक्रवार की देर रात से हो रही बारिश ने नगर परिषद और अस्पताल प्रशासन की पोल खोल दी है l आलम यह हैं कि बारिश के पानी पूरे शहर समेत सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लबालब भर गई है।।जिसके कारण आम से लेकर खास तक के लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन हो या फिर नगर परिषद् के अधिकारी मूकदर्शक बने हुए है। पानी की वजह से चाहे अस्पताल हो या फिर शहर के मोहल्ले, हर जगह बारिश पानी ही पानी नजर आ रही है। 

दरअसल सदर अस्पताल परिसर में हर जगह घुटने तक पानी बह रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी इमरजेंसी वार्ड के बाहर और अंदर की है। जहां लबालब पानी भरने से मरीजों की परेशानी बढ़ गई है।  मरीजों को स्ट्रेचर पर या जुगाड़ सिस्टम से गोद में रखकर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ले जाया जा रहा है। 

इमरजेंसी वार्ड तक पहुंचने के लिए मरीजों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के अंदर भी झील जैसा नजारा है। यहां मरीजों के बेड के नीचे पानी बह रहा है। इमरजेंसी वार्ड के अंदर रखे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, अन्य मशीन सब कुछ पानी में डूब गया है। मरीज के परिजन पानी में ही खड़े रहने को विवश है। पानी में मरीजों के इस्तेमाल किए सीरिंज और अन्य सर्जिकल आइटम बह रहे हैं। जिससे दूसरे मरीजों में इन्फेक्शन बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। 

मॉडल हॉस्पीटल घोषित है सदर अस्पताल

इलाज कराने आए मरीज और उनके परिजनों ने बताया कि गोपालगंज सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल घोषित किया गया है। बावजूद यहां के हालत बदतर है। वहीं, सदर अपस्तल में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ अविनाश पांडेय ने बताया कि इमरजेंसी वार्ड के अंदर और बाहर दोनों जगह पानी भर गया है। 

उन्होंने कहा कि ये लो लैंड  और ड्रेनेज सिस्टम खराब होने की वजह से अक्सर बारिश होने से पानी भर जाता है। उन्हें मरीजों के इलाज करने में परेशानी होती है। लेकिन पानी भरने के बावजूद मरीजों का इलाज नहीं रोका जा सकता है।

REPORT - MANAN AHMAD


Editor's Picks