बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP: झारखंड में हेमंत सोरेन की टिप्पणी पर BJP का पलटवार, कहा- 'RSS चूहा नहीं बल्कि हिंदू शेर है'

BJP: झारखंड में हेमंत सोरेन की टिप्पणी पर BJP का पलटवार, कहा- 'RSS चूहा नहीं बल्कि हिंदू शेर है'

BJP Reply Hemant Soren Over RSS Remark: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना "चूहों" से करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कड़ा जवाब दिया है। भाजपा ने सोरेन की टिप्पणी को आरएसएस और सनातन धर्म का अपमान करार दिया, और कहा कि आरएसएस "चूहा" नहीं बल्कि "हिंदू शेर" है, जो सनातन धर्म के गौरव को बहाल करने के लिए काम कर रहा है।

हेमंत सोरेन का बयान और विवाद

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को एक रैली में कहा था कि आरएसएस राज्य में "चूहों" की तरह घुसपैठ कर रहा है और सांप्रदायिक अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने आरएसएस और भाजपा पर वोट के लिए हिंदू-मुस्लिम समुदायों के बीच कलह उत्पन्न करने का आरोप लगाया। सोरेन ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा की झारखंड में मौजूदगी पर भी सवाल उठाया और कहा कि असम में आदिवासियों के साथ हो रहे अत्याचारों के बावजूद शर्मा का यहां आना अनुचित है।

भाजपा का तीखा पलटवार

भाजपा के विपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी ने सोरेन के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "हेमंत सोरेन ने आरएसएस की तुलना चूहों से की है, जो उन 'हिंदू शेरों' का अपमान है, जो सनातन धर्म के गौरव को बहाल करने में लगे हुए हैं।" बाउरी ने सोरेन पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक लाभ के लिए बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण दे रहे हैं और जॉर्ज सोरोस के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं।

जनसांख्यिकीय परिवर्तन पर विवाद

हेमंत सोरेन ने जनसांख्यिकीय परिवर्तन के मुद्दे पर भी भाजपा को आड़े हाथों लिया था। इसके जवाब में बाउरी ने आरोप लगाया कि सोरेन केवल अपने परिवार और उनके कल्याण की चिंता करते हैं। उन्होंने भोगनाडीह का उदाहरण देते हुए कहा, "1855 के संथाल विद्रोह के बाद से वहां से 40,000 में से केवल सात संथाल परिवार बचे हैं। अगर कोई जनसांख्यिकीय परिवर्तन नहीं हुआ है, तो बाकी परिवार कहां गायब हो गए?"

सांप्रदायिक तनाव के आरोप

सोरेन ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिक अशांति और तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा चुनाव से पहले जानबूझकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का सहारा ले रहे हैं। उन्होंने झारखंडवासियों से अपील की कि वे ऐसी ताकतों को अपने गांवों में प्रवेश न करने दें और उन्हें दूर भगाएं।

Editor's Picks