बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बनाई रणनीति, इन दो पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बनाई रणनीति, इन दो पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा ने अपनी रणनीति तय कर ली है. भाजपा, आजसू (ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन) और जदयू (जनता दल यूनाइटेड) के साथ मिलकर एनडीए गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी. असम के मुख्यमंत्री और भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने बताया कि एनडीए में सभी दलों के बीच समन्वय हो गया है और पार्टी अक्टूबर के पहले सप्ताह से चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार होगी.

हिमंता बिस्वा सरमा ने बताया कि भाजपा झारखंड में "गोगो दीदी योजना" लेकर आएगी, जो मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार की "मंईयां सम्मान योजना" का जवाब होगी. यह योजना भाजपा के घोषणा पत्र का एक प्रमुख हिस्सा होगी, और सरकार बनने पर उसे तुरंत लागू किया जाएगा. इसके साथ ही, भाजपा तीन चरणों में अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. पहले चरण में पाँच महत्वपूर्ण घोषणाएं होंगी, जिनमें "गोगो दीदी योजना" शामिल है. दूसरे चरण में झारखंड के 25 साल पूरे होने पर 25 नई योजनाओं की घोषणा की जाएगी, और अंतिम चरण में बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती पर 150 मुद्दों पर फोकस किया जाएगा.

भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे पीएम मोदी

इसके अलावा, सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में 2 अक्टूबर को शामिल हो सकते हैं, हालांकि अभी कार्यक्रम की रूपरेखा पूरी तरह तैयार नहीं हुई है। इस प्रकार, भाजपा झारखंड में आगामी चुनावों को लेकर एक व्यापक योजना के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। बता दें कि साल के आखिर में होने वाले चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से लगी हुई है। आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी चल रहा है। जैसा की कल शिवराज सिहं चौहान ने एक सभा में JMM को जुर्म वाली पार्टी करार दे दिया। वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी केंद्र सरकार पर पैसा रखने का आरोप लगा दिया। इस संबंध में आज एक लेटर भी लिख दिया।

Editor's Picks