बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024: BJP ने NDA सहयोगियों के साथ सीट शेयर करने का समझौता किया पूरा

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और एनडीए के साझेदारों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। बीजेपी (68 सीटें), एजेएसयू (10 सीटें), जेडी (यू) (2 सीटें), एलजेपी (1 सीट) पर चुनाव लड़ेगी।

Jharkhand assembly election 2024: BJP ने NDA सहयोगियों के साथ सीट शेयर करने का समझौता किया पूरा

jharkhand assembly election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगियों के साथ सीट-बंटवारे का समझौता कर लिया है। शुक्रवार (18 अक्तूबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी ने कहा कि वह झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. केंद्रीय मंत्री और झारखंड भाजपा की चुनाव समिति के सह-प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने कहा, इसका सहयोगी, ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन, 10 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगा।

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, जो भाजपा की झारखंड चुनाव समिति के सह-प्रभारी भी हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) 2 सीटों पर और चिराग पासवान की एलजेपी 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा इंडी गठबंधन सरकार ने झारखंड को बर्बाद कर दिया है। यह चुनाव झारखंड की पहचान बचाने के लिए है। झारखंड चुनाव में एनडीए मजबूत होकर सामने आएगी।" हेमंत ने कहा कि अगर स्थिति की मांग हुई तो सीट के समीकरण बदल सकते हैं। 

झारखंड चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने सहयोगियों को कौन सी सीटें आवंटित की हैं?

हेमंत के मुताबिक आजसू सिली, रामगढ़, गोमिया, ईसागढ़, मांडू, जुगसलाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा और मनोहरपुर सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जद (यू) तमाड़ और जमशेदपुर सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि एलजेपी चतरा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेगी।

Editor's Picks