बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Happy Daughters Day: डॉटर्स डे पर कुछ इस अंदाज में करें खुश, जिसे जिंदगी भर याद रखे बेटी

Happy Daughters Day: डॉटर्स डे पर कुछ इस अंदाज में करें खुश, जिसे जिंदगी भर याद रखे बेटी

बेटी हर घर की शान और खुशियों का केंद्र होती है। वो एक ऐसा फूल है जो हर घर को महकाता है। डॉटर्स इसी खूबसूरत रिश्ते को मनाने का दिन है। इंटरनेशनल डॉटर्स डे सितंबर महीने के चौथे रविवार को सेलिब्रेट करते हैं। इस साल यह खास दिन आज 22 सितंबर को पड़ा है। यह दिन बेटियों को समर्पित होता है।

बड़े खुशनसीब होते हैं वो मां-बाप जिनकी बेटियां होती हैं। बेटियों के लिए जितना भी लिखें कम है। यही बेटियां शादी से पहले अपने घर और फिर शादी के बाद अपने ससुराल को संवारती हैं। इन्हीं बेटियों के लिए हर साल दुनियाभर में इंटरनेशनल डॉटर्स डे मनाया जाता है। इसका मुख्य मकसद लोगों को बेटियों के प्रति सम्मान और स्नेह के लिए जागरुक करना है।

डॉटर्स डे पर हम सभी को मिलकर यह संकल्प लेना चाहिए कि हम बेटियों को हर तरह से आगे बढ़ने का मौका देंगे। हम उन्हें शिक्षित करेंगे, उन्हें सशक्त बनाएंगे और उनके सपनों को पूरा करने में उनकी मदद करेंगे। इस खास मौके पर आप कुछ संदेशों के जरिए अपने घर की बेटियों को इस दिन की बधाई दे सकती हैं।

 गुलों की पालकी में है बहारों की वो बेटी है, चहेती चाँद की रौशन सितारों की वो बेटी है; डॉटर्स डे की शुभकामनाएं

खिलती हुईं कलियां हैं बेटियां,मां-बाप का दर्द समझती हैं बेटियां,घर को रौशन करती हैं बेटियां, लड़के आज हैं, तो आने वाला कल हैं बेटियां।

 बेटियां होती हैं जिंदगी में बेहद खास, उनके साथ अनोखा होता है एहसास, हर किसी को होना चाहिए इस पर नाज़, क्योंकि बेटी है जीवन का साज।

देवालय में बजते शंख की ध्वनि है बेटी, देवताओं के हवन यज्ञ की अग्नि है बेटी, खुशनसीब हैं वो जिनके आंगन में है बेटी, जग की तमाम खुशियों की जननी है बेटी।

Editor's Picks