बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Sarkari Naukri: 8वीं पास के लिए 6000 पदों पर आयी भर्ती, जानें कैसे होगा चयन और कितनी मिलेगी सरकारी

वैसे बेरोजगार युवक जिन्होंने आठवीं पास कर ली है, उनके पास सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर है. उत्तर प्रदेश रोडवेज में 6 हजार पदों पर भर्ती निकली है. जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri: 8वीं पास के लिए 6000 पदों पर आयी भर्ती, जानें कैसे होगा चयन और कितनी मिलेगी सरकारी

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRCTC) जल्द ही 6000 से अधिक पदों पर वाहन चालकों की भर्ती करने जा रहा है। खास बात यह है कि इस भर्ती के लिए केवल 8वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकेंगे। यह सुनहरा मौका उन लोगों के लिए है जो ड्राइविंग के क्षेत्र में अनुभव रखते हैं और सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं।


योग्यता और उम्र सीमा

यूपी रोडवेज भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही, आवेदकों के पास भारी वाहन (Heavy Vehicle) चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए और उन्हें इस कार्य में अच्छा अनुभव होना चाहिए। उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 23 साल 6 महीने होनी चाहिए। इसलिए जो उम्मीदवार इस उम्र सीमा में आते हैं, वे इस भर्ती के लिए पात्र हैं।


कैसे होगा चयन?

भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के बाद, उम्मीदवारों को पहले शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उन्हें ड्राइविंग टेस्ट देना होगा, जो इस प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। ड्राइविंग टेस्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों का फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। इसके बाद, एक फाइनल सिलेक्शन लिस्ट जारी की जाएगी, जिसमें चयनित उम्मीदवारों के नाम होंगे।


सैलरी और बोनस की जानकारी

उत्तर प्रदेश में वाहन चालक के रूप में चयनित होने पर उम्मीदवारों को मासिक सैलरी 16,953 रुपये दी जाएगी। इसके अलावा, यदि वे महीने में 22 दिनों तक ड्यूटी करते हैं, तो उन्हें 3,000 रुपये का बोनस भी प्रदान किया जाएगा। यह आकर्षक वेतन और बोनस सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए एक बड़ा अवसर साबित हो सकता है। UPSRCTC द्वारा जारी किए जाने वाले आधिकारिक नोटिफिकेशन में भर्ती प्रक्रिया के सभी चरणों की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार समय-समय पर यूपी रोडवेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपडेट्स देख सकते हैं और आवेदन की प्रक्रिया को समझ सकते हैं

Editor's Picks