बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव की सलमान से अपील, कहा-'बिश्नोई समुदाय से मांग ली माफी'

BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव की सलमान से अपील, कहा-'बिश्नोई समुदाय से मांग ली माफी'

Baba Siddique Death: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से बड़ी अपील की है। उन्होंने कहा कि 20 साल पहले हुई काले हिरण की घटना पर बिश्नोई समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांग ले। यादव का बयान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी की लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर गोली मारकर हत्या किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है। हरनाथ यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए सलमान खान पर काले हिरण को मारकर उसे पकाने और खाने का आरोप लगाया है. 

हरनाथ यादव  ने यह भी कहा कि काला हिरण बिश्नोई समुदाय के लिए महत्व रखता है और इसलिए अभिनेता को अपने कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए।बीजेपी सांसद ने हिंदी में ट्वीट किया और कहा कि सलमान खान बिश्नोई समुदाय काले हिरण की पूजा करता है और इसे देवता मानता है। तुमने उसका शिकार किया उसे पकाया और खा लिया। इससे बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुई हैं और आपके खिलाफ गुस्सा है.'' लोग गलतियां करते हैं। आप एक बड़े अभिनेता हैं, देश में बड़ी संख्या में लोग आपसे प्यार करते हैं. मेरी आपको अच्छी सलाह है कि आपको बिश्नोई समुदाय की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और अपनी बड़ी गलती के लिए उनसे माफी मांगनी चाहिए।

बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद बढ़ी सलमान की सुरक्षा

12 अक्टूबर को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को तीन लोगों ने गोली मार दी थी, जो कथित तौर पर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े थे। उन्हें तीन गोलियां लगीं और उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।उनकी मृत्यु के कुछ समय बाद, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली और सलमान खान को चेतावनी जारी की। अभिनेता की सुरक्षा तुरंत बढ़ा दी गई और वह पिछले दो दिनों से अपने गैलेक्सी अपार्टमेंट में सभी लोगों से बच रहे हैं।

सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी 

बॉलीवुड अभिनेता के साथ करीबी रिश्ता साझा करने वाले सिद्दीकी को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से धमकियां मिल रही थीं। उनकी मौत से ठीक 15 दिन पहले उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. अप्रैल में बांद्रा में सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की घटना के पीछे भी कथित तौर पर बिश्नोई गिरोह का हाथ था और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

Editor's Picks